Covid-19 : राजस्थान में 1 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, CM आवास पर चल रही बैठक में हुआ फैंसला

राजस्थान में 1 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, CM आवास पर चल रही बैठक में हुआ फैंसला - Rajasthan Extends Lockdown Till May 1st - भारत सरकार के लॉकडाउन फैसले के बाद राजस्थान में पिछले 18 दिनों से राजस्थान में सभी लॉकडाउन के तमाम नियमों का पालन कर रहे है। फिर भी यहाँ कोरोना मरीजों का आकड़ा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में यह पहले ही लग रहा था की राजस्थान की सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है। आज ही यानी 10 अप्रेल को पंजाब सरकार ने भी यही घोषणा की थी की लॉकडाउन को 1 मई तक पंजाब में बढ़ाया जाएगा।

Rajasthan Extends Lockdown Till May 1st

1 मई तक घर बैठे 

ऐसे में अभी खबर सामने आई है की राजस्थान में सीएम आवास में हुई बैठक में निर्णय लिया गया है की राजस्थान में कोरोना की महामारी से लड़ने के लिए लॉकडाउन को 1 मई तक बढ़ाया जाए।

भीलवाड़ा बना था कोरोना हॉटस्पॉट 
राजस्थान की सरकार का यह कदम बहुत की सरानीय है। जिस प्रकार भीलवाड़ा में इस सरकार ने कर्फ्यू लगा कर पूरे भीलवाड़ा में महामारी फैलने से रोका। इसी प्रकार अगर राजस्थान में लॉकडाउन और बढ़ाया जाए तो गलत नहीं है। बल्कि राजस्थान की तमाम जनता इस वक्त सरकार के सभी निर्णय के साथ खड़ी है।

राजस्थान सरकार लेगी बड़ा फैसला 
राजस्थान प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलो को मध्यनजर रखते हुए राजस्थान सरकार ऐतिहासिक कदम उठा रही है। सरकार ने लॉकडाउन आगे बढ़ाने का फैसला किया है। अब प्रदेश में लॉकडाउन 1 मई तक आगे बढ़ेगा। अभी तक इस बात की आधिकारिक घोषणा नहीं की है सूत्रों की आई खबर के मुताबिक यह फैसला हुआ है। इसकी घोषणा सबके सामने शनिवार यानी 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री की VC के बाद होगी।

सीएम गहलोत ने कहा प्रदेशवासियो के जीवन की रक्षा सर्वोपरि है।

राजस्थान में कुल 561 कोरोना मरीज 
आपकी जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज जयपुर में मिले है।  जयपुर में अभी तक 223 मरीज पुरे राजस्थान में कुल 561 कोरोना मरीज मिले है और आज 98 नए मरीज मिले है। ऐसे में यहाँ की सरकार ने लॉकडाउन आगे बढ़ाया है। 

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget