यहाँ देखा गया है !! उतर कोरिया का तानाशाह किम जोंग - North Korean Kim Jong

यहाँ देखा गया है !! उतर कोरिया का तानाशाह किम जोंग - Seen here !! North Korean Kim Jong - पूरी दुनियाँ में यह बात फैला दी गई की किम जोंग अब नहीं रहे लेकिन उत्तर कोरिया के ही एक शहर में ही तानाशाह किम जोंग को  देखे जाने की खबर सामने आई है।

यहाँ देखा गया है !! उतर कोरिया का तानाशाह किम जोंग - North Korean Kim Jong
 पहले भी कई बार उड़ चुकी है अफवाह 
कोरोना संकट काल में सभी देशो के सम्पर्क एक दूसरे से टूट चुके है ऐसे में किसी भी देश के नागरिक दूसरे देश नहीं जा पा रहे बस न्यूज़ और सोशल मीडिया के माध्यम से ही दूसरे देशों की जानकारियाँ हासिल हो रही है। ऐसे में उतर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की खबर भी काफी तेजी से वायरल हो गई है। किसी ने यह खबर फैला दी की नहीं रहे किम जोंग और देखते ही देखते पुरे विश्व में बिना जाँच पड़ताल के यह खबर वायरल भी हो गई। यह कोई पहला मामला नहीं है दरसल इससे पहले भी उतर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के नहीं रहने की खबर काफी बार वायरल हो चुकी है। यहाँ तक की लोगो ने ताबूत में लेटे किम जोंग की फोटो भी शेयर कर दी है।

36 साल के है किम जोंग 
आपको बता दे की उम्र के मामले में उतर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की उम्र काफी बड़ी नहीं है। हलाकि ऐसी बाते फैलाई जा रही है की कोरोना वायरस के चलते वह बीमार थे तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की 11 अप्रेल को किम जोंग को उत्तर कोरिया की एक सावर्जनिक सभा को सम्बोधित करते देखा गया था।

डोनाल्ड ट्रम्प ने भी किया अफवाह को खंडन
अंतरास्ट्रीय मीडिया में यह बात तेजी से उछाली जा रही है की किम जोंग अब नहीं रहे और कुछ मीडिया का दावा है की उनकी सेहत नाजुक है। ऐसे में ट्रम्प ने इस बात का खंडन कर दिया और कहा की ऐसी कोई बात नहीं है।

कोरोना से निपटने के लिए किम जोंग ने की सावर्जनिक सभा 
11 अप्रेल को उतर कोरिया के लोगो को किम जोंग ने समझाया की कोरोना से निपटने के लिए  उत्तर कोरिया में कड़े से कड़े नियम बनाए जाएंगे और सभी को इन नियमों का पालन करना है। ऐसे में इस सभा के बाद में किम जोंग किसे भी नजर नहीं आए। और चारो तरफ यह बात फेल गई की किम जोंग नहीं है। हालांकि चीन से एक टीम उत्तर कोरिया गई है ताकि किम जोंग की कोरोना से निपटने के लिए सहायता कर सके। 

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget