सावधान !! गुटखे में मिला चमड़ा साफ करने वाला केमिकल, आपकी सेहत से खिलवाड़

Tansen Gutkha सावधान !! गुटखे में मिला चमड़ा साफ करने वाला केमिकल, आपकी सेहत से खिलवाड़ - लॉकडाउन न्यूज़ - अगर आप गुटखा खाने के आदी है तो जरा संभल जाए। क्योंकि लॉकडाउन के इस समय में पान - मसाला, तम्बाकू और गुटखों के जरिए आपकी सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जिसके कारण आपको हॉस्पिटल के चकर भी काटने पड़ सकते है।  ( Gutkha Khana Kaise Chutega )

सावधान !! गुटखे में मिला चमड़ा साफ करने वाला केमिकल, आपकी सेहत से खिलवाड़ 

तेजाब मिला कर बेच रहे है गुटखा 

लॉकडाउन संकट काल में "फूड सेफ्टी विभाग" ने गुटखों की बड़ी - बड़ी नामि तीन कंपनियों के सेम्पल टेस्ट किए। रिपोर्ट आने के बाद फूड सेफ्टी विभाग भी चकरा गया। जी हाँ दोस्तों सेम्पल की रिपोर्ट में चौकाने वाले तथ्य सामने आए है। फूड सेफ्टी अधिकारियों के मुताबिक सेम्पल में साफ होता है की इसमें गेम्बियर को मिलाया गया है। ये बहुत जल्द मुँह के मास को खराब कर व्यक्ति को कैंसर तक की गंभीर बीमारी देने में सहायक है। यह एक प्रकार का खतरनाक तेजाब है जिसके कारण शरीर बहुत तेजी से गलने लगता है।

गेम्बियर क्या है ?
गेम्बियर एक प्रकार का तेजाब है यह (चमड़ा साफ करने वाला केमिकल) है। गेम्बियर का सेवन एक प्रकार से जहर का सेवन जैसा है। क्योंकि यह मुँह के मास को गला देता है। दांतों की जाड़ो को कमजोर कर देता है जिसके कारण तेजी से दाँत टूटने लगते है।

कंपनियों को नोटिस 
खबर गाजियाबाद की है। अब डिपार्टमेंट ने ऐसी तीनों कंपनीयो को नोटिस भेज दिया है। अब इस बात का अंदाजा नहीं लगया जा सकता की अभी तक कम्पनी ने कितने पैकेट मार्केट में उतारे है। ऐसे में किसी की सेहत को नुकसान हो सकता है। इस लिए सावधानी रखें और जितनी जल्दी हो सके तम्बाकू का सेवन करना छोड़ दे ।  

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget