RPSC Latest Notification 2021 

OPSC Recruitment 2021 

ARO Varanasi Army Rally Bharti 2021 

Rajasthan Patwari Exam Date 2021 

RSMSSB Gram Sevak Bharti Latest 


सरदारशहर (चूरू) में गिरे भारी ओले, 1 घंटे तक हुई बारिश - Sardarshahar Weather Ole Gire



सरदारशहर (चूरू) में गिरे भारी ओले, 1 घंटे तक हुई बारिश  - Sardarshahar Weather Ole Gire - NO.1 NEWS Website of Sardarshahar Madhushala.info - जैसा की मधुशाला पर पहले ही इस बात का अलर्ट जारी कर दिया था की उतर भारत में कई जगह भारी बारिश और तूफान आ सकते है। इस पोस्ट को आप यहाँ से पढ़ सकते हो - अलर्ट : आ रहा है तूफान !! 8 मई तक सावधान, पूरे देश में बदलेगा मौसम

आज 5 मई को शाम 5 बजे के करीब अचानक शहर का मौसम बदल गया। ऐसे में दो दिन पहले ही सरदारशहर में तेज आधी के साथ भारी बारिश हुई थी। और आज अचानक फिर से यहाँ मौसम ने करवट ली।
सरदारशहर (चूरू) में गिरे भारी ओले, 1 घंटे तक हुई बारिश

आज शाम 5 बजे अचानक तेज बारिश शुरू हो गई और ठीक 20 मिनट बाद भारी ओला वृष्टि भी हुई। ऐसे में शहर के लोगों को कुछ गर्मी से राहत भी मिली है। क्योंकि मई के 2 हफ्ते तक यहाँ तेज गर्मी पड़ना शरू हो जाती है। ऐसे में यहाँ गर्म हवाएं (लु) भी काफी चलती है। राजस्थान में चूरू गर्मी के दिनों में पारा 45 तक चला जाता है।

राजस्थान के सबसे गर्म इलाको में चूरू (सरदारशहर) आता है। ऐसे में 2-3 दिनों से हो रही लगातार बारिश लोगो को काफी राहत देगी।

सरदारशहर के अलावा आस पास के गावो में भी ओले गिरने की खबर सामने आई है। ऐसे में किसानों की फसलों को कुछ नुकसान हो सकता है। साथ ही साथ कुछ पशु - पक्षी भी इसकी चपेट में आए है।

अगले 48 घंटो में मौसम और ज्यादा बिगड़ सकता है साथ ही साथ दिल्ली के भी कुछ इलाको में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग की माने तो उनका कहना है की पिछले सालो के बजाए इस साल मानसून काफी अच्छा रहने वाला है। आपको बता दे की भारत में मानसून जुलाई - अगस्त में आता है। ऐसे में मौसम विभाग का कहना है की इस बार उतर भारत में मानसून सही समय पर पहुंच जाएगा।

8 मई तक जारी है अलर्ट 
मौसम विभाग ने चेताया है की 8 मई तक उतर भारत में मौसम बिगड़ सकता है। यहाँ तक की कुछ राज्यों में तूफान जैसे हालत भी बन सकते है। उन्होंने कहा की यह सभी पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा है। हिमाचल और जम्मू कश्मीर से कुछ ठंडी हवाएं उत्तर की तरफ तेजी से आगे बढ़ रही है जिसके कारण बहुत सी जगहों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है।

सरदरशर से जुडी तमाम खबरों के लिए हमारे साथ ऐसे ही बने रहे।      

No comments:

Post a Comment

 

Latest MP Government Jobs

 

Latest UP Government Jobs

 

Latest Rajasthan Government Jobs