अलर्ट : आ रहा है तूफान !! 8 मई तक सावधान, पूरे देश में बदलेगा मौसम

अलर्ट : आ रहा है तूफान !! 8 मई तक सावधान, पूरे देश में बदलेगा मौसम - अगले 24 घंटे होंगे मौसम पर भारी - जम्मू कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ संकट के बनने के कारण भारत में 8 मई तक मौसम बिगड़ सकता है। ऐसे में कुछ इलाकों में तेज तूफान के साथ आँधियाँ भी आ सकती है। और साथ ही साथ भारी बारिश की भी आशंका है।

आपको बता दे की अगले 24 घंटो में मौसम बिगड़ सकता है ऐसे में उतर भारत के कई इलाकों राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली एनसीआर समेत उतर भारत के कई इलाको में भारी बारिश हो सकती है। 8 मई तक देश के कई इलाकों में तेज आंधी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

अलर्ट : आ रहा है तूफान !! 8 मई तक सावधान, पूरे देश में बदलेगा मौसम 
भारत में उत्तराखण्ड और हिमाचल प्रदेश में भी बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है। पूर्वी भारत पर चक्रवती हवाओं के विक्षोभ के कारण ऐसा होने के आसार है। उतर प्रदेश से लेकर बिहार तक एक ट्रप रेखा बन गई है। इस सिस्टम के चलते बंगाल की खाड़ी से ठंडी हवाएं दोनों राज्यों में पहुंच रही है।

अनुमान है की 6 मई तक यूपी और बिहार में हल्की  से लेकर तेज वर्षा होने के अनुमान है। इस बिच कुछ इलाको में तेज आंधी की भी आशंका है।

स्काई वेदर रिपोट के मुताबिक पहाड़ो पर बिजली गिरने के साथ - साथ ओला वृष्टि भी हो सकती है। जिसके चलते कुछ राज्यों जैसे राजस्थान और उतर प्रदेश में मई के दूसरे हफ्ते में भी गर्मी की लू का प्रकोप नहीं दिखाई देगा।

ऑल इंडिया वेदर बुलिटिन के अनुसार उतर भारत के कुछ राज्यों में तेज तूफान के साथ भारी बारिश का भी अनुमान है।    

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget