तेज तूफान के बाद आया दिल्ली में भूकंप - Earthquake in Delhi

Earthquake Today News in India - तेज तूफान के बाद आया दिल्ली में भूकंप - Earthquake in Delhi - रविवार 10 मई आज पहले तो दिल्ली में धूल भरी तेज आंधी आई इसके बाद दिल्ली और आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस हुए। भूकंप का केंद्र दिल्ली-यूपी बॉर्डर बताया जा रहा है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे की रविवार को दिल्ली और आस - पास के इलाको में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 आंकी गई है। 

इस भूकंप की सही ढंग से जगह अभी नहीं बताई गई है लेकिन आधिकारिक तौर पर कहा गया है की इसका केँद्र दिल्ली - यूपी बॉडर के आस पास का इलाका है। 

तेज तूफान के बाद आया दिल्ली में भूकंप

कुछ हफ्ते पहले भी इसी एरिया में एक और भूकंप भी आया था। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 मापी गई थी। और आज अचानक फिर उसी जगह उस से भी तेज भूकंप महसूस होना आने वाले समय में बड़ी परेशानी का कारण भी बन सकता है। 

रविवार 10 मई शुक्र है आज जो भूकंप आया इसमें जान - माल का कोई नुकसान नहीं है। लेकिन बार - बार एक ही जगह पर भूकंप आना चिंता का विषय भी बन जाता है। 

पिछले महीने का रिकॉड देखे तो सिर्फ दिल्ली में ही अप्रेल के महीने में 2 से 3 बार भूकंप आ चुके है। इससे पहले 10 अप्रैल को भी कम तीव्रता का भूकंप मापा गया था। 

इससे एक दिन पहले 12 अप्रेल रविवार को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस हुए थे। और आज फिर रविवार को दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस हुए है। 

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget