जानकर चौक जाएंगे आप, "मधुशाला" से होती है करोड़ो की कमाई



Sharab Se Kamai - जानकर चौक जाएंगे आप, मधुशाला से होती है करोड़ो की कमाई - किसी ने सही ही कहा है की धरती पर जितनी जरूरत पानी की है उतनी ही जरूरत पियकड़ो को शराब की है। जैसे जल बिन मछली तड़पने लगती है वैसे ही शराबी भी शराब के बिना बेचैन हो उठता है। अगर एक दिन भी शराब न मिले तो नींद लेना भी मुश्किल हो जाता है। 

देश भर में पिछले कुछ दिनों से सभी गांव और शहरो में सभी छोटे - बड़े शराब के ठेके बंद थे ऐसे में सबसे बुरा हाल उन शराबियों का हुआ जिनको रोज शराब पीने की आदत थी। सभी इस बात को भली - भांति जानते है की शराब सेहत के लिए कितनी हानिकारक है लेकिन क्या करें शाहब ये शराबी है की मानते ही नहीं। 
जानकर चौक जाएंगे आप, मधुशाला से होती है करोड़ो की कमाई 
आप सोच रहे होंगे की लॉकडाउन में सब कुछ बंद है फिर शराब की दुकानों को क्यों खोल दिया गया। जी इसका कारण भी हम आपको बताते है। दोस्तों किसी भी राज्य की अर्थव्यवस्था अगर कमजोर हो रही है तो सरकार के पास एक ही सुनहरा अवसर बचता है की मधुशाला को खोल दिया जाये और टेक्स को थोड़ा बढ़ा दिया जाए। ताकि सरकारी खजाने की पूर्ति हो सके ऐसे में 4 मई से कुछ राज्यों  सरकार ने अपने - अपने राज्यों में शराब के ठेको पर कुछ छूट दे दी है। 

आपको बता दे की पिछले 40 दिनों से मधुशाला बंद होने के कारण सरकार को करीब 3,000 करोड़ का नुकसान हो गया है। ऐसे में सरकार ने अब धीरे - धीरे ठेको को खोलने की अनुमति दे दी है। राज्य का 40% खर्चा शराब की कमाई से निकलता है। ऐसे में बहुत जरूरी भी हो जाता है मधुशाला को खोलना। 

साल 2017 - मधुशाला से कमाई - 17,00,000 करोड़ 
साल 2018 - मधुशाला से कमाई - 20,00,000 करोड़ 
साल 2019 - मधुशाला से कमाई - 22,00,000 करोड़ 

मधुशाला से देश भर में करोड़ो की कमाई होती है। जिससे वह धन राज्य सरकार वापस देश की जनता पर खर्च करती है। इसका मतलब यह नहीं की सब को शराब पीनी चहिए। नहीं आपको बता दे की शराब से जान गवाने वालो की संख्या भी हर साल लाखो - करोड़ो में है। इसलिए स्वस्थ रहे नशे से दूर रहे। अपने परिवार को खुश रहे।
 

No comments:

Post a Comment