आम नागरिक होगा भारतीय सेना में भर्ती - Sena Me Bharti | Golden Chance - Indian Army Recruitment Rally 2020



UPSC,PCS,RAS,SSC Pre & Mains Exam - दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है की 26 अप्रेल से यूट्यूब पर हमने ऑनलाइन क्लासे शुरू कर दी है। आप विपिन पारीक चैनल पर जा कर सभी वीडियो देख सकते हो। सबसे पहले हमने इतिहास की क्लासे शुरू की है जो आप इस वेबसाइट पर भी ऑनलाइन पढ़ सकते हो। ऊपर दिए गए मेनू बटन में "ऑनलाइन क्लास" ऑप्शन पर क्लिक करें और सभी विषयों को फ्री में पढ़े। (Short Service Commission)

आप हमारे यूट्यूब चैनल से भी जुड़ सकते हो जहाँ पर सभी विषयों को टॉपिक वाइज पढ़ाया गया है।

आज ही जॉइन करे हमारी यूट्यूब क्लास - ऑनलाइन कोचिंग 
वेबसाइट पर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे - ऑनलाइन क्लास

सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने की चाहत रखने वाले आम नागरिकों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही भारतीय सेना नागरिकों को तीन साल के लिए सेना में शामिल होने का मौका दे सकती है। न्यूज एजेंसी ANI ने बुधवार को सेना के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। इसके लिए सेना ‘टूर ऑफ ड्यूटी’ के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। 

एएनआई के मुताबिक, सेना के प्रवक्ता ने इस प्रस्ताव की पुष्टि की है। इस योजना के तहत सेना देश के प्रतिभाशाली युवाओं को आकर्षित करना चाहती है। इस योजना के जरिए वे युवा भी सेना में शामिल हो सकेंगे, जो किसी कारण पहले ज्वाइन नहीं कर पाए थे। भारतीय सेना में अभी अच्छे अधिकारियों की काफी कमी है। सेना इस योजना के तहत इस कमी को पूरा करना चाहती है।  

"पूरी जानकारी के लिए ये वीडियो देखें "
"पूरी जानकारी के लिए ये वीडियो देखें "

No comments:

Post a Comment