विशाखापट्टनम गैस लीक, अचानक सड़को पर गिरने लगे लोग - Vizag Gas Leak News in Hindi

Visakhapatnam Andhra Pradesh Gas Leak Live News Updates - Vizag गैस लीक का ज़िम्मेदार आखिर कौन है ? Visakhapatnam घटना में 11 लोगों ने जान गवा दी है, सैंकड़ो लोग बीमार है, कई लोग घायल है और 800 के करीब अस्पताल में भर्ती है। गैंस लिक की घटना के बाद पूरे शहर में तनाव का माहौल बना हुआ है।

विशाखापट्नम की एक कैमिकल फैक्ट्री से रिसाव 
बताया जा रहा है की विशाखापट्नम में यह गैंस एक कैमिकल फैक्ट्री से फेल गई। जिसके कारण आस पास के लोग अचानक बेहोश होने लगे कुछ लोग सड़को पर चलते - चलते ही अचानक इस गैंस के रिसाव के कारण जमीन पर गिर गए। जिसके कारण बहुत से लोगो को गंभीर चोट भी आई है।

Vizag Gas Leak News in Hindi

अचानक फैक्ट्री से ज़हरीली गैस का रिसाव
आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह घटना आज सुबह आंध्र प्रदेश के विशाखापट्नम में अचानक फैक्ट्री से हुई ज़हरीली गैस के रिसाव के कारण हुई है। आरआर वेंकटपुरम गांव की एलजी पॉलिमर उद्योग में स्टाइरीन (Styrene) गैस रिसाव से हुए हादसे में एक बच्चे सहित कम से कम 11 लोगों की जान जा चुकी है। इस हादसे के बाद 800 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा 
इस हादसे को देखते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने कहा कि गैस लीक हादसे में जान गवाने वालों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा और वेंटिलेटर पर गए मरीजों को 10 लाख रुपये की धनराशि मुआवजे के तौर पर दी जाएगी।

Vizag गैस लीक का ज़िम्मेदार आखिर कौन है ?
ऐसे में सवाल यह उठता है की आखिर इन मासूमों की जान का गुनहगार कौन है। आखिर इतना बड़ा हादसा कैसे हो गया कौन जिम्मेवार है। अगर इतनी ज़हरीली गैस की फैक्ट्री वहाँ थी तो आखिर क्यों इतनी ज्यादा संख्या में वहाँ लोग मौजूद थे। 

टिप्पणी पोस्ट करें

[blogger]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget