Madhushala Search Anything....



लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी तनाव, 2 कि.मी. पीछे हटा चीन | Bhart China Vivad News in Hindi

लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी तनाव - PM मोदी ने सीमा पर 2 कि.मी. पीछे हटा दिया चीन को | Bhart China Vivad News in Hindi - कुछ महीनों से लगातार जारी तनाव में दोनों देशो के रिश्ते खराब हुए है लेकिन कल की वार्तालाप में चीन ने पीछे हटने का निर्णय ले लिया है। 

हालांकि, भारत की तरफ से ऐसा कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है की चीन भारत के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रखना चाहता है। इसके लिए वह पीछे हटने के लिए तैयार है। 

लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी तनाव

आपकी जानकारी के लिए बता दे की कुछ दिन पहले चीन भारतीय सीमा में घुस आया था और 5 हजार के करीब चीन ने सैनिक भारत के सामने लगा दिए थे। इधर फिर भारत ने भी चीन को जवाब देते हुए 7 हजार सैनिक उसके सामने लगा दिए। 

देखते ही देखते लड़ाई जैसे हालत बन गए। और भारत और चीन के सैनिक तो आपस में लड़ने भी लगे जिनके कई वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हुए है। 

ऐसे में भारत के तीनो सेनाओं के प्रमुख कमांडर के साथ चीन की बैठक हुई और चीन को भी सीमाओं के बारे में समझाया गया ताकि वह बार - बार ऐसी गलती न करें। 

पहले से ही चीन के कोरोना से सभी परेशान है ऊपर से अगर वह ऐसी हरकतें करता है तो वाकई में निंदनीय है। ऐसे में चीन को भारत के साथ मिलकर शांति समझौता करना चाहिए न सीमा पर लड़ाई। 

इधर अमेरिका भी चीन पर बहुत गुसा है। क्योकि अमेरिका में कोरोना के कारण सबसे ज्यादा जाने गई है। ऐसे में चीन का एक गलत कदम चीन के लिए बहुत ही नुकसान दायक साबित हो सकता है।