Madhushala Search Anything....



All Chinese Company List in India | Made in China Vs Made in India

china company name list in india, india company name list , all india mobile company in hindi,china vs india , chinese app list, chinese mobile company, chinese mobile phones in india, pubg is chinese game, tiktok video app, pubg game which country app, china ka pubg game, china ki jansankhya, all china company list in india, made in china product, samsung company kaha ki hai, sony compny, oppo company china, vivo china company

दोस्तों आज हम आपको चाइना की वो टॉप कम्पनियाँ  बताने जा रहे है जो है तो चीन की लेकिन कमाती भारत से है। 

भारत से यह कम्पनियाँ  प्रतिदिन करोड़ो रुपय छाप रही है और इधर चीन उन्ही रुपयों से हमारे बॉडर पर खड़े जवान भाइयो को मार रहा है। यह रुपय आम जनता की जेब में से जाते है चीनी कम्पनियाँ  के खातों में। आईये आज जानते है भारत की उन टॉप कम्पनियाँ  की जिनका उपयोग भारत के लोग सबसे ज्यादा करते है लेकिन यह कम्पनियाँ  भारत की नहीं बल्कि चीन की है। 
All Chinese Company List in India | Made in China Vs Made in India

पहले हम आपको चीन की उन कम्पनियो के बारे में बताएंगे जो भारत में सबसे ज्यादा चल रही है। फिर हम बात करेंगे भारत की कम्पनियो की। 


चाइना की सभी कंपनी -

- सबसे पहले बात करते है हम Oppo Mobile की, इस कंपनी के मोबाइल भारत में हर घर में मिल जायेगे यह चीन की बहुत बड़ी मोबाइल कंपनी है जो पुरे विश्व में सबसे ज्यादा भारत से कमा रही है। 

- दूसरी कंपनी है Vivo Mobile Company - यह भी चीन की एक मोबाइल कंपनी है जो विज्ञापन के जरिए बहुत ही तेजी से भारत में फैली थी और आज भारत से करोड़ो का टर्न ओवर कर रही है। 

- अब बात करते है MI की यह भी चाइना की कंपनी है। 

- आप सभी ने UC BROWSER तो चलाया ही होगा या आज भी बहुत लोगो के मोबाइल में यह ब्राउज़र मिल जाएगा। यह भी ब्राउजर चीन का ही है। 

- भारत में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम PUBG भी एक चाइना का ही गेम है। 

- भारत की आधी से ज्यादा आबादी Tik Tok नाम की एक एप्लीकेशन का यूज करते है।  यह भी चीन का ही एक एप्प है। 

- MG मोटर कंपनी को भला कौन नहीं जानता है। दोस्तों क्या आपको पता है MG Company भी चाइना की एक कंपनी है। 

- WeChat नाम की एप्लीकेशन भी चीन की ही है। 

- क्या आपको पता है मोबाइल कंपनी One Plus भी एक चीन की ही कंपनी है। यह मोबाइल अपने नए फीचर्स और क्लियर कैमरे के कारण भी जाना जाता है। 

- TCL कंपनी भी चीन की एक बहुत बड़ी कंपनी है जो भारत में टीवी LED/LCD सप्लाई करती है। साथ ही साथ भारत में इसका बहुत बड़ा मार्केट भी है। 

- Alibaba को तो आप सभी जानते ही होंगे इसके फाउंडर जेकमा है। इसका भारत में बहुत बड़ा निवेश है। भारत के हर राज्य में इसका एक ऑफिस मिल जाएगा। यह भी चीन की कंपनी है। 

- Lenovo - यह भी एक बड़ी मोबाइल कंपनी है। जो चीन की है। 

- Huawei चाइना की एक बहुत बड़ी कंपनी है जिसकी भारत में काफी शाखाएं  है। 

- Haier दोस्तों आप सभी जानते होंगे की Haier कंपनी फ्रिज, वॉशिंग मशीन, कूलर, पंखे इत्यादि बहुत से item बनाती है और भारत में यह जानी - मानी कंपनी है। लेकिन क्या आपको पता है इस कंपनी का हेडक्वार्टर भी चाइना में है और यह चीन की एक प्रसिद्ध कंपनी है। 

- G'FIVE चीन की एक ऐसी कंपनी है जो चाइना में नहीं बल्कि इंडिया में ही चलती है। इसके मोबाइल बहुत सस्ते आते है। यह चाइनीज मोबाइल की एक बड़ी कंपनी है। इसके सस्ते चाइनीज मोबाइल चार्जर भी मार्केट में आते है। 

- Vigo Video App भी चाइना का एक वीडियो एप्लीकेशन है। जो भारत में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है। 

ऐसी बहुत सी कम्पनियाँ है जो भारत से अच्छा कमा रही है लेकिन यह चीन की कम्पनियाँ  है। 

दोस्तों अब हम बात करते है भारत की कुछ कंपनियों की। 

भारत की सभी कंपनी -

- अमूल एक भारतीय कमपनी है। 

- दोस्तों अगर मोबाइल की बात करे तो मोबाइल में JIO और Celkon यह भारत की कम्पनियाँ  है। 

- jio कंपनी ने अब भारत में भारतीय ब्राउजर भी लॉन्च कर दिया है। जो jio Browser के नाम से है। जिसकी स्पीड जिओ फोन में काफी अच्छी है। 

- टाटा और बजाज को तो कौन नहीं जनता यह भी भारतीय कंपनी है। 

- Parle , Britannia, और Dabur भी भारत की कम्पनियाँ  है। 

- DishTv भी भारत की ही एक कंपनी है। 

- दोस्तों बहुत कम लोग जानते है की i-ball भी एक भारत की कंपनी है। जो कंप्यूटर और मोबाइल के प्रोडेक्ट बनाती है। 

अगर हमे भारत की अर्थव्यवस्था को तेजी से आगे लाना है और यहाँ बहुत से रोजगार पैदा करने है तो हमे स्वदेशी अपनाओ पर बल देना होगा। 

क्योकि यही एक तरीका है भारत को तेजी से आगे बढ़ाने का और लाखों युवाओ को रोजगार देने का। 

जीतना हो सके हमे दैनिक जीवन में स्वदेशी वस्तुओं का ही उपयोग करना चाहिए। साथ ही साथ अगर भारत के लोग सिर्फ स्वदेशी वस्तुए का ही उपयोग करने लगे तो देश में बड़ी संख्या में रोजगार अपने आप उत्प्न होगा। 

आज से ही Made in Inida लिखी बस्तुओं को ही खरीदना शुरू करें। फिर देखिए मात्र 15 साल में भारत चीन से आगे होगा। ध्यान रखें - बच्चो के खिलौनों से लेकर अपनी कार तक सब इंडिया में ही बने हो। जय हिन्द !!