RPSC Latest Notification 2021 

OPSC Recruitment 2021 

ARO Varanasi Army Rally Bharti 2021 

Rajasthan Patwari Exam Date 2021 

RSMSSB Gram Sevak Bharti Latest 


भारत - चीन जंग | भारत का 1 आर्मी ऑफिसर और 2 जवान शहीद | LAC News in Hindi | India China Border News



भारत - चीन जंग | भारत का 1 आर्मी ऑफिसर और 2 जवान शहीद | LAC News in Hindi | India China Border News - पिछले कुछ महीनो से ही भारत - चीन के सैनिको के बिच काफी तनाव है। ऐसे में अब यह खबर सामने आई है की दोनों सेनाओं के बिच घमासान झड़प हो गई है। जिसमे भारत के आर्मी का एक उच्च अधिकारी और भारत के दो जवान शहीद हो गए है। 

भारत अपने शहीद जवानो का बदला लेगा 
ऐसे में अब पूरा देश घुसे में है। रक्षा मंत्री ने भी बड़े स्तर की बैठक की घोषणा कर दी है। बस कुछ देर बाद भारतीय आर्मी चीफ के साथ बैठक होगी और चीन को वापस मुँह तोड़ जवाब कैसे देना है। इन सब के बारे में भारत आगे की योजना तैयार करेगा। साथ - साथ भारत अपने शहीद जवानो का बदला जरूर लेगा। 
भारत का 1 आर्मी ऑफिसर और 2 जवान शहीद

इससे पहले भारत ने चीन को बहुत बार समझाया भी है लेकिन ये कहा मानने वाला है। वैसे पहले से ही इसने कोरोना महामारी से पूरी दुनिया को आफत में डाल दिया है। ऊपर से अब भारत के साथ लड़ाई कर इसने अपने ही पैरो पर कुल्हाड़ी मारी है। 

सोमवार को गलवाना घाटी में झड़प 
इस बाबत भारतीय सेना ने बयान जारी कर कहा है कि काफी वक्त से दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच मामले को ठंडा करने के लिए लंबे वक्त से बातचीत चल रही है. इस बीच सोमवार को गलवाना घाटी में रात के वक्त डि-एस्किलेशन की प्रक्रिया के दौरान दोनों देशों के सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई. इस झड़प में भारतीय सेना के एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए। 

अमेरिका भी परेशान है चीन से 
कोरोना महामारी से अमेरिका में सबसे ज्यादा जाने गई है। अमेरिका की पूरी अर्थव्यवस्था इससे प्रभावित हुई है। वहा लाखों युवा बेरोजगार हो गए है। ऐसे में अमेरिका का चीन पर गुस्सा जायज़ है। अमेरिका सेना ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है चीन को वापस जवाब देने की, साथ ही साथ चीन अमेरिकी सैनिको के साथ भी समुन्द्र में बार - बार झडप कर रहा है। ऐसे में यही लगता है की अब चीन के अंत का समय नजदीक आ गया है। 


सोमवार को जो भारत - चीन के बिच विवाद हुआ अब थोड़ी देर में उस पर उच्च स्तरीय बैठक होने वाली है। देखते है भारत क्या बड़ा कदम उठता है। देश - दुनिया की सभी खबरों की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे साथ ऐसे ही बने रहे। 

No comments:

Post a Comment

 

Latest MP Government Jobs

 

Latest UP Government Jobs

 

Latest Rajasthan Government Jobs