Madhushala Search Anything....



NASA Alerts: नासा ने जारी की चेतावनी, कुछ ही घंटो में विनाश !! - Ulkapind News in Hindi - Asteroid Rock 163348 - June 6

NASA Alerts - Ulkapind News in Hindi -  Asteroid Rock 163348  Super-Sized Asteroid Earth Orbit  June 6 and June 7 - आज धरती के पास से निकलेगा 2020 KA6 जी हाँ दोस्तों नासा के हवाले से यह खबर सामने आई है की एक उल्कापिंड बहुत ही तेजी से धरती की तरफ बढ़ रहा है।

बस कुछ ही घंटो में यह धरती की कक्षा में प्रवेश करने वाला है। ऐसे में नासा ने इस पर हाई लेवल अलर्ट जारी कर दिया है। वेबसाइट पर इसके आने के टाइम के साथ साथ यह भी बताया गया है की यह अमेरिका की अम्पायर स्टेट बिल्डिंग से भी बड़ा है।

NASA Alerts: नासा ने जारी की चेतावनी, कुछ ही घंटो में विनाश
इसकी रफ्तार कल तक 5 किलोमीटर प्रति सेकेण्ड थी जो अब बढ़ कर 11 किलोमीटर प्रति सेकेण्ड हो गई है। यह वाकई में बहुत ही चिंता जनक है।

डेली टाइम की रिपोट की माने तो धरती की तरफ काफी तेज गति से बढ़ रहे इस उल्कापिंड का नाम नासा के वैज्ञानिको ने ROCK 163348 (2002NN 4) रखा है। नासा का कहना है की बस यह उल्कापिंड धरती के पास से निकल जाएगा तो अच्छा है क्योकि कई बार देखा है की धरती की कक्षा में आने के बाद पृथ्वी के गुरुत्वाकर्षण बल के कारण ऐसे उल्कापिंड धरती की तरफ खींचे चले आते है।

नासा का यह भी कहना है की 6 जून को यानि की कुछ ही घंटो में यह  धरती की कक्षा में पहुंचेगा और 7 जून की शाम तक इसका खतरा बना हुआ है।

नासा ने इसके प्रति अपनी वेबसाइट पर वार्निंग भी जारी कर दिया है। नेशनल नियर ऑफ़ स्टडी विभाग की माने तो इतने बड़े उल्का पिंड पर चेतावनी इसलिए जारी की है क्योकि ऐसे उल्कापिंड आखरी वक्त में धरती के अंदर प्रवेश कर जाता है तो इससे धरती पर बहुत बड़ा विनाश हो सकता है।

जी हाँ दोस्तों इनका कहना है की जब धरती से डायनासोर खत्म हुए थे तो इसके पीछे का कारण एक 10 किलोमीटर बड़ा उल्कापिंड ही था। और अब अगर ऐसा होता है तो इससे प्राकृतिक आपदाएं भी जन्म ले सकती है। इससे न केवल सुनामी बल्कि भूकंप सहित कई बड़ी - बड़ी आपदाएं भी आ सकती है।

दोस्तों हम इस पर पल - पल की नजर बनाए हुए है। और ज्यादा अपडेट के लिए हमारे साथ ऐसे ही बने रहे।