RPSC Latest Notification 2021 

OPSC Recruitment 2021 

ARO Varanasi Army Rally Bharti 2021 

Rajasthan Patwari Exam Date 2021 

RSMSSB Gram Sevak Bharti Latest 


Nisarg Tufan - चेतावनी !! चक्रवती तूफान निसर्ग आने वाला है - महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश तक खतरा



Nisarg Tufan - चेतावनी चक्रवती तूफान निसर्ग आने वाला है - महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश तक खतरा | nisarg toofan mumbai  | tufan news 2020 in hindi - आज मुंबई के तटों तक पहुंच गया है निसर्ग तूफान।

कल रात से ही इस चक्रवती तूफान के कारण मुंबई के बहुत से इलाको में लगातार बारिश हो रही है। इधर लखनऊ में भी अब 3 दिन से लगातार वर्षा होने का अलर्ट जारी कार दिया है। मौसम विभाग का कहना है की इस निसर्ग तूफान का असर मुंबई के आलावा मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश तक देखने को मिलेगा।
चेतावनी चक्रवती तूफान निसर्ग आने वाला है
उत्तरी महाराष्ट्र के तटों से टकराया है यह तूफान 
कल रात अचानक इसकी रफ्तार में तेजी आ गई और इस तूफान ने भयंकर और विकराल रूप धारण कर लिया। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग का कहना है की 129 साल बाद मुंबई के समुंद्र में ऐसा चक्रवात बना है। अगले 24 घंटे में महानगर में भरी वर्षा होने का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही साथ तटीय इलाको में बसे लोगो को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। जहा उनके रहने खाने - पीने और दवाईयों की सारी सुविधाएं है।

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में स्थित अलीबाग में तूफान निसर्ग पहुंचने से 48 घंटे पहले ही यहाँ तेज हवाओं के साथ बारिश शरू हो गई थी।

राजस्थान  में भारी बारिश का अलर्ट 
मंगलवार को उत्तरी भारत में तापमान समान्य ही रहा था। दिल्ली में आशिक रूप से बादल छाए थे और कुछ स्थानों में वर्षा भी हुई। मौसम विभाग ने राजस्थान के कुछ इलाको में अगले 2 दिन तक भारी वर्षा की चेतावनी जारी कर दी है।

इधर मानसून ने भी केरल में दस्तक दे दी है। मौसम वैज्ञानिको का कहना है की इस साल का मानसून समान्य ही रहेगा। अगले 2 हफ्तों में यह मानसून दिल्ली तक पहुंच जाएगा।

तूफान निसर्ग के चलते इंडिगो ने रद्द कर दी है 17 उड़ाने 
भयंकर चक्रवती तूफान को मध्य नजर रखते हुए इंडिगो ने यह फैसला किया है। बुधवार को इंडिगा के केवल 3 ही विमान उड़ान भरेंगे।


चक्रवाती तूफान को देखते हुए मुख्यमंत्री ठाकरे ने किया सतर्क 
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्ध्व ठाकरे ने भी इस सुपर साइक्लोन को देखते हुए मंगलवार को महाराष्ट्र के सभी लोगो को सुरक्षित रहने के लिए कहा साथ ही साथ उन्होंने कहा की सभी लोगो से अपील है की सतर्क रहे।

प्रधानमंत्री की पल - पल पर नजर 
 भारत के प्रधानमंत्री मोदी भी इस तूफान पर अपनी पूरी नजर बनाए हुए है। निसर्ग तूफान के बारे में वह पल - पल की अपडेट ले रहे है। महाराष्ट्र के तटीय इलाको में बचाव राहत टीम को भी भेज दिया गया है। 

No comments:

Post a Comment

 

Latest MP Government Jobs

 

Latest UP Government Jobs

 

Latest Rajasthan Government Jobs