RPSC Latest Notification 2021 

OPSC Recruitment 2021 

ARO Varanasi Army Rally Bharti 2021 

Rajasthan Patwari Exam Date 2021 

RSMSSB Gram Sevak Bharti Latest 


पूरी दुनियाँ के लिए हाई अलर्ट, नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया में जंग शुरू | North Korea Destroys South Korean Liaison Building



North Korea Destroys South Korean Liaison Building - North Korea News in Hindi - पूरी दुनियाँ के लिए हाई अलर्ट - नार्थ कोरिया और साऊथ कोरिया में जंग शरू - नार्थ कोरिया ने आज मंगलवार को साऊथ कोरिया की एक बिल्डिंग को उड़ा दिया। दोनों देशो के बिच तनाव और ज्यादा बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। 

बताया जा रहा है की इस इमारत को इतनी धमाके के साथ विस्फोट किया गया की आस पास की इमारतों के भी कांच टूट गए है। यह सारी घटना दोनों देशो के बिच लगे बॉडर के कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है। 

North Korea News in Hindi

आपको बता दे की यह सयुक्त सम्पर्क कार्यालय की बिल्डिंग थी जिसे नार्थ कोरिया ने अब तबाह कर दिया है। साथ ही साथ नॉर्थ कोरिया साऊथ कोरिया की सीमा पर अपनी सेना भेजने की धमकी भी दे रहा है। 

इससे पहले उत्‍तर कोरिया की सेना ने चेतावनी दी थी कि वह दक्षिण कोरिया के साथ लगती सीमा पर स्थित विसैन्‍यीकृत इलाके में सेना भेजने के लिए तैयार है। बताया रहा है कि सीमा पर उत्‍तर कोरियाई विद्रोहियों के आलोचना वाले गुब्‍बारे उड़ाने से नाराज उत्‍तर कोरिया की सेना ने यह धमकी दी है। उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन क‍िम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ सैन्‍य कार्रवाई की धमकी दी थी।किम यो ने खराब होते रिश्‍तों और सीमा पर उत्‍तर कोरिया विरोधी गुब्‍बारों को रोकने में असमर्थ रहने के लिए भी दक्षिण कोरिया पर हमला बोला था। 

उन्‍होंने कहा था कि दक्षिण कोरिया जल्‍द ही सीमा पर बने बेकार संपर्क कार्यालय के बंद होने का गवाह बनेगा। तानाशाह की बेहद शक्तिशाली बहन ने कहा कि वह नॉर्थ कोरिया के सैन्‍य नेताओं के ऊपर यह छोड़ती हैं कि वे क्‍या जवाबी कार्रवाई दक्षिण कोरिया के खिलाफ करते हैं।

इधर भारत - चीन में भी जंग जैसे हालत बन रहे है। सोमवार को चीन और भारत की हिंसक झड़प में 3 जवान भारत के शहीद हो गए। और अब इधर उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बिच भी जंग जैसे हालत बनते नजर आ रहे है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है की साल 2020 पुरे विश्व के लिए भारी है। कभी भी कोई भी बड़ी घटना घट सकती है। 

No comments:

Post a Comment

 

Latest MP Government Jobs

 

Latest UP Government Jobs

 

Latest Rajasthan Government Jobs