RPSC Latest Notification 2021 

OPSC Recruitment 2021 

ARO Varanasi Army Rally Bharti 2021 

Rajasthan Patwari Exam Date 2021 

RSMSSB Gram Sevak Bharti Latest 


8 देश जो भारत से नफरत करते है | Bhart Ko Nafrat Karne Wale Desh | 8 COUNTRIES HATE INDIA



भारत से नफरत करने वाले देश 8 COUNTRIES HATE INDIA - COUNTRIES JEALOUS FROM OUR INDIA -- JAI HINDI - Bharat Ke Dushman Desh Kaun Kaun Se hai - Bhart Ko Nafrat Karne Wale Desh

दोस्तों एक सर्व के मुताबिक अगर यह कोरोना महामारी न आई होती तो मात्र  25 साल में भारत जापान की स्थति में पहुंचने वाला था। ऐसे में कई देश भारत के विकास और तरक्की से काफी परेशान भी थे। दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे देशो बताने वाले है जो हमारे भारत से बहुत ही ज्यादा नफरत करते है। 
8 COUNTRIES HATE INDIA 

हमारी लिस्ट में पहले नंबर पर है चाइना - इस देश का बिहेवियर काफी सालो से इंडिया के लिए काफी चेंज हो रहा है और अब तो चीन भारत का सबसे बड़ा दुश्मन बन चूका है। वैसे चाइना की सिर्फ भारत के साथ ही नहीं बल्कि अमेरिका जैसे देशो के साथ भी दुश्मनी है। आज के समय में चाइना सबसे ज्यादा पाकिस्तान को स्पॉट कर रहा है और इसी के कारण भारत के लोग भी अब चाइना से नफरत करने लगे है। आज भारत के मार्केट में चाइना के बहुत से प्रोडेक्ट बेचे जा रहे है जिन्हे आने वाले समय में भारत में बेचना बंद किया जा सकता है। अभी हाल ही में भारत सरकार ने चाइना के करोड़ो रुपय महीने कमाने वाले 59 एप्प को बंद किया है। 


दोस्तों अगला जो देश है वो है पाकिस्तान - पाकिस्तान और भारत की दुश्मनी बहुत पुरानी है। जब से पाकिस्तान बना है तभी से वह भारत से नफरत करता आ रहा है। इस बिच दोनों देशो के मध्य 1947, 1956, 1971, 1999 में कई बड़े युद्ध भी हो चुके है। दोनों देशो के अभी तक इन लड़ाइयों में लाखों लोग मारे जा चुके है।  पाकिस्तान यह कभी नहीं चाहता की भारत आगे बढ़े इसलिए वह भारत से नफरत करता है। 

हमारी लिस्ट में अगला नाम है तुर्की का - यह देश बहुत साल पहले एक बहुत बड़ी सुपरपावर भी रह चूका है। एशिया और यूरोप के दोनों देशो के महादीप के बिच में पड़ने वाला है देश इंडिया को कुछ खास पसंद नहीं करता है और ऐसा माना जाता है की तुर्की देश के लोग भी इंडिया के लोगो को ज्यादा पसंद नहीं करते है। 


अगला देश है पुर्तगाल - दक्षिण - पश्चिम यूरोप का यह देश इंडिया को काफी ज्यादा नफरत करता है। नफरत की मेन वजह है 1961 की वॉर, दरसल 1960 तक गोवा इंडिया के अंडर नहीं था और 1960 तक गोवा में पुर्तगालियो का कब्जा रहा था। लेकिन 1961 में पुरतगिरस को हरा कर इंडिया ने गोवा अपने हक में ले लिया और उसी समय से पुर्तगाल के लोग भारत के लोगो से नफरत करते है लेकिन भारत के लोग इस बात को नहीं जानते और न ही किसी से नफरत करते है। हालाँकि आज की पुर्तगाल की न्यू जनरेशन इंडिया को काफी पसदं भी करती है। 

अब जो नाम हम आपको बताने वाले है उसे सुन कर आप भी चौंक जाओगे 

यह नाम है ऑस्ट्रेलिया - जी हां दोस्तों भले ही दोनों देशो के बिच कोई बड़ी दुश्मनी नहीं है लेकिन कुछ कारण वंश ऑस्ट्रेलिया के लोग इंडिया के लोगो से नफरत करते है। दरसल पिछले 5 से 10 सालो में बहुत सारे इंडियन लोगो ने अपने टेलेंट के दम पर ऑस्ट्रेलिया में जॉब्स पाई है। जिसके चलते वहा रहने वाले लोग ऑस्ट्रेलिया में खुद को ही सेफ नहीं मानते है और वहा के लोगो को जॉब्स मिलने में काफी ज्यादा मुश्किल होती है। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के लोग इंडियन को काफी ज्यादा नफरत करने लगे है। 

हमारी अगली लिस्ट में है श्री लंका - दोनों देशो के बिच अभी तक कोई भी बड़ी लड़ाई तो नहीं हुई है लेकिन श्री लंका के लोग तमिल के लोगो को पसंद नहीं करते है और श्री लंका सोचता है की उनके देश में जो तमिल लोग है जो इंडिया से है वो उनके देश को डवलप होने से रोक रहे है। इसी वजह से श्री लंका के लोग भी इंडिया से थोड़ी बहुत नफरत करते है। 


अब बात करते है बांग्लादेश की - बांग्लादेश भी ऐसा सोचता है की इंडिया उनकी तरक्की में बिल्कुल भी मदद नहीं करता है। लेकिन यह बात सरासर झूट है भारत ने अपने सभी पड़ोसी देशो की हमेशा मदद की है। 

हमारी लिस्ट में अंतिम देश है नेपाल - नेपाल और भारत के रिश्ते बहुत ही अच्छे माने जाते थे लेकिन पिछले कुछ समय से चीन के बहकावे में आ कर नेपाली लोग भी भारत के लोगो से यहाँ की सरकार से नफरत करने लगे है। अभी पीछे नेपाल की संसद में विवादित नक्शा भी पास हुआ जिसके चलते भी दोनों देशो के बिच कुछ दरार आई है। लेकिन जब नेपाल में भूकंप, बाद कुछ भी प्राकृतिक आपदा आती है तो भारत ही सबसे पहले उसका साथ देने आगे आता है। नेपाली लोगो का कहना है की हम भारत के लोगो से नहीं यहाँ की मीडिया से नफरत करते है। 


No comments:

Post a Comment

 

Latest MP Government Jobs

 

Latest UP Government Jobs

 

Latest Rajasthan Government Jobs