Kala Dhaga Kab aur Kaise Bandhe || बुरी नजर का इलाज : जानिए किस हाथ एवं पैर में बांधे काला धागा, काला धागा बांधने के फायदे



Black Thread in Hindi - Kala Dhaga Kab aur Kaise Bandhe || बुरी नजर का इलाज : जानिए किस हाथ एवं पैर में बांधे काला धागा, काला धागा बांधने के फायदे - Wearing Black Thread Will Remove Negative Energy Around You. Kala Dhaga Konse Pair Mein Bandhe, पैरों में बाधें काला धागा, Kala Dhaga Bandhna Chahiye - नजर दोष उतारने के टोटके, Kala Dhaga Bandhne Ke Fayde in Hindi


अक्सर आपने कुछ लोगो के हाथ एवं पैर में काले धागे को बंधा देखा होगा। काले रंग का सभी धर्मो में एक विशेष स्थान है। कहते है की जहर को सिर्फ जहर ही काट सकता है ठीक इसी प्रकार मानव भी अपने ऊपर आए संकटों से बचने के लिए कुछ तरकीबों का यूज करता है जिसमे से एक है हाथ या पैर पर काले धागे को बांधना। वैसे तो काला रंग बुराई, गुस्से, और नेगेटिव ऊर्जा का प्रतीक है लेकिन भारतीय ज्योतिष शास्त्र में इस रंग का अपना एक विशेष महत्व है। माना जाता है की काले रंग के कारण किसी की बुरी नजर हम पर नहीं लगती है इसी लिए महिलाएं आँखों पर काजल भी लगाती है साथ ही साथ छोटे बच्चो के काले रंग का तिलक भी किया जाता है ताकि किसी की नजर उसे न लगे। 


यह भी पढ़े - लहसुन खाने के फायदे और नुकसान

Kala Dhaga Kab aur Kaise Bandhe in Hindi

ठीक इसी प्रकार काले धागे का उपयोग करने से हमे बहुत से लाभ मिलते है आइये जानते है काला धागा बांधने से क्या लाभ होता है एवं इसे किस हाथ एवं पैर में बांधना चाहिए। 


कुंडली में मौजूद शनि, राहु एवं केतु के प्रभाव को कम करता है। Kala Dhaga Pehne Ke Fayde


ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की काले धागे का उपयोग कर कुंडली में मौजूद शनि, राहु एवं केतु के दुष प्रभावों को कम किया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र में नजर दोष के उपाय हेतु भी काला धागा काम में लिया जाता है। अगर आपको लगता है की आपके बार - बार हर किसी की नजर लग रही है जिसके कारण आपके बनते काम भी बिगड़ रहे है और पूरा शरीर तनाव से भरा रहता है तो शनिवार के दिन काले धागे को शनि देव की पूजा में इस्तमाल करे एवं इस शनि मंत्र का 21 बार जाप करें - शनि देव का एकाक्षरी मंत्र  - ॐ शं शनैश्चराय नमः


यह भी पढ़े - यहाँ गिरे थे सीता जी के आँसू आज भी मौजूद है साक्ष्य

Kala Dhaga on Hand in Hindi


अब इसके बाद आप इस काले धागे को अपने बाये हाथ पर या गले में पहन ले।


काला धागा धारण करने के विधि Kala Dhaga Kab aur Kaise Bandhe


अगर आप काले धागे को धारण कर रहे है तो सबसे पहले इसमें 9 गांठे लगा ले। अगर आपको इससे पूरा लाभ चहिये तो बांधते समय मंत्रोंच्चारण भी करें। इसे शनिवार के दिन ब्रह्ममहूर्त में धारण करना चाहिए। 


लड़कियाँ कैसे बांधे काले धागे को  Ladkiya Kala Dhaga Konse Pair Me Bandhe


स्त्रियाँ इसे अपने बाये पैर में धारण कर सकती है। इससे आपका स्वास्थ भी सही रहेगा तथा अनेक रोगो से भी यह धागा आपको बचाएगा। फैशन के लिए इस काले धागे को बांधने से कोई लाभ नहीं होगा। अगर लाभ चहिए तो आपको इसे पूरी विधि के साथ बांधना होगा। जिन लड़कियों के पास पैसे की हमेशा कमी रहती है उन्हें भी इस धागे को अपने पैर में या गले में जरूर बांधना चाहिए इससे आपके पैसो की तंगी भी दूर होगी। 


यह भी पढ़े - श्री कृष्ण भगवान से जुडी 12 रहस्यमयी बातें जो कोई नहीं जानता


चिड़चिड़ापन, तनाव एवं बुरे सपनो से भी दूर रखता है काला धागा 


अगर आपको बुरे सपने आते है कोई भूत - प्रेत का साया या फिर किसी गलत जगह आपने पैर रख दिया था तो इस काले धागे के प्रभाव से यह सभी परेशानियाँ आपकी दूर हो जाएगी। इसे धारण करने से पहले किसी अच्छे ज्योतिष से भी एक बार राय अवश्य ले ताकि वह आपको इसके धारण करने का सही तरीका और सही समय बता सके। 


काले धागे के साथ और कुछ न पहने Kala Dhaga on Hand in Hindi


जिस हाथ में काला धागा बंधा हो उसमे घड़ी या फिर लाल एवं पीले रंग का कोई अन्य धागा नहीं बंधा होना चाहिए। लाल रंग की मोली को हमेशा दाये हाथ में बांधना चहिए एवं काले धागे को बाएं हाथ में बांधना चाहिए।  


यह भी पढ़े - कैलाश पर्वत के रहस्य

No comments:

Post a Comment