Top 5 Future Concept Self Driving Car in Hindi || दुनिया की 5 सबसे ज़बरदस्त कारे, देख कर हैरान रह जाओगे



Top 5 Future Concept Self Driving Car in Hindi || 5 फ्यूचर कॉन्सेप्ट सेल्फ ड्राइविंग कार - कारों ने हमारी दुनियाँ को बदल दिया है जहाँ पहले के समय में हमे एक स्थान से दूसरे स्थान जाने में काफी महीनों का समय लगता था वही आज के समय में हम बहुत लम्बी दुरी मात्र कुछ ही घंटो में आसानी से तय कर सकते है। यह सभी सम्भव हुआ है विज्ञान के बढ़ते अविष्कारों के कारण, ऐसे में आगे आने वाले समय में हमारे पास कुछ ऐसी विशेष टेक्नॉलजी एवं कारे होंगी जिनकी मदद से हम एक देश से दूसरे देश मात्र कुछ सेकंडो में ही पहुंच जाएंगे। 


आईये जानते है ऐसी ही कुछ कारों के बारे में जो आने वाले समय में हमारी दुनियाँ को बदल देगी। 


यह भी पढ़े - दुनिया के सबसे खतरनाक रेलवे ट्रैक, बादलों पर चलती ट्रेन

ऑडी आइकॉन (Audi Aicon Concept)

ऑडी आइकॉन (Audi Aicon Concept) - इस कार को सबसे पहले साल 2017 में ऑडी के एक इंटरनेशलन शो में दिखाया गया था। जहां लोगो के इसे देखने के बाद इस कार की बहुत ज्यादा तारीफ हुई। दरसल इस कार के अंदर कोई भी कंट्रोल सिस्टम मौजूद नहीं है। हेना कमाल की बात, यह कार पूरी तरह से ऑटोमेटिक है। इस कार में बैठने के बाद आपको कुछ भी नहीं करना है। यह अपने आप आपको मंजिल तक पहुंचा देगी। इस कार की एक और खास बात यह भी है की इस कार में सीट बेल्ट की कोई जरूरत नहीं है इसी कारण कंपनी ने इस में सीट बेल्ट का ऑप्सशन ही नहीं दिया। कंपनी का कहना है की कार के सेंसर एक्सीडेंट होने से पहले ही अंदर बैठे लोगो को सतर्क कर देते है। इस कार में एक्सीडेंट होने के चांस 0.1% से भी काफी कम है।


यह भी पढ़े - दुनियाँ का सबसे छोटा घोड़ा, देख कर चौंक जाएंगे आप

19 - 19 कनसेप्ट (19-19 Concept)

19 - 19 कनसेप्ट (19-19 Concept) - फ़्रांस की एक कंपनी सेटरीयोंन के 100 साल पुरे होने पर इस ब्यूटीफुल कार को लॉन्च किया। इस कार की यह खासियत है की इस में सफर करते समय आपको बिल्कुल भी वाइब्रेशन महसूस नहीं होगा। इस कार में बहुत ही शानदार और कम्फेटेबल सीट लगाई गई है। जो आपकी लम्बी यात्रा को और भी ज्यादा शानदार बना देगी। यह कार मात्र 1 घंटे में 200 किलोमीटर तय कर सकती है। 

इस शानदार कार के फीचर में आपको पर्स्नल असिस्टेंट फीचर भी मिलेगा जो आपको सही रास्ता बताने के साथ साथ आपके सभी सवालों का जवाब भी देगा। 


यह भी पढ़े - दुनियाँ के सबसे अजीबों - गरीब जानवर, देख कर चौंक जाओगे आप

टोयोटा वियोस (8 Wheel Toyota Vios) 

टोयोटा वियोस (8 Wheel Toyota Vios) - यह कार ना ही सबसे महंगी है और न ही इसे बहुत बड़ी कोई ब्रांडेंड कम्पनी ने बनाया है। बल्कि एक आम आदमी ने अपनी पुरानी कार को मोडिफाई कर इसमें आठ टायर लगा दिए है। जी हां दोस्तों आपने सही सुना है यह आठ टायरों पर चलने वाली दुनिया की पहली कार है। जब यह कार सड़क पर चलती है तो दूर - दूर तक लोगो की निगाह सिर्फ इस अजीबो गरीब कार पर टिकी होती है। 


यह भी पढ़े - मगरमच्छ को आसानी से खाता है ये पक्षी, शूबिल पक्षी के बारे में रोचक जानकारी

लैक्ससुस कॉन्सेप्ट कार (Lexus Concept Car)

लैक्ससुस कॉन्सेप्ट कार (Lexus Concept Car) - जापान की एक कंपनी ने इस कार को बना कर सभी देशों को हैरान कर दिया है। कंपनी का कहना है की जल्द ही ऐसी करे जापान के सभी लोगो के पास होगी। यह कार पूरी तरह से आने वाले भविष्य को देख कर डिजाइन की गई है। इस कार के अंदर मौजूद शानदार टेक्नोलॉजी आपको अपना दीवाना बना लेगी। कंपनी का कहना है की 2025 तक यह कार जापान की सड़को पर उतरेगी।   


यह भी पढ़े - दुनिया के सबसे खतरनाक और जहरीले मेंढक

स्मार्ट विज़न (Smart Vision Car)

स्मार्ट विज़न (Smart Vision Car) - इस कार में सिर्फ दो लोग ही बैठ सकते है। जिसे फ्यूचर को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। यह कार साइज में भले ही छोटी हो लेकिन आने वाले समय में यह कार की दुनिया को बदल देगी। यह कार पूरी तरह से ऑटोमेटिक है। जब कोई अचानक इस कार के सामने आता है तो यह अपने आप ब्रेक लगा देती है। इस कार के अंदर आपको एक बड़ी टच स्क्रीन मिलेगी जिसमे आप आराम से मूवीज भी देख सकते हो। हे ना कमाल की कार। 


यह भी पढ़े - जब समुद्र से बाहर निकल कर आयी असली जलपरियां

No comments:

Post a Comment