Money Plant Kaise Lagaye - भूल कर भी इस दिशा में न लगाए मनी प्लांट - Money Plant Growing Tips - Money Plant Vastu Direction in Hindi



Money Plant Kaise Lagaye भूल कर भी इस दिशा में न लगाए मनी प्लांट Money Plant Growing Tips Money Plant Vastu Direction in Hindi


मनी प्लांट। आज कल इस बेल को हर घर में देखा जा सकता है। मनी प्लांट को लेकर यह अवधारणा है की यह घर में लगाने पर पैसो की कमी नहीं रहती और यह सच भी है। इसी कारण देखा - देख भारत में सभी लोगो ने अपने - अपने घर में इस पौधे को लगा दिया है। लेकिन बहुत ही कम लोग इस बात को जानते है की इसे किस दिशा में लगाना चाहिए और कब लगाना चाहिए। 


यह भी पढ़े - व्यापार व कारोबार में वृद्धि के उपाय

Money Plant Kaise Lagaye - भूल कर भी इस दिशा में न लगाए मनी प्लांट


ऐसे में बहुत से लोगो की शिकायत है की हमने मनी प्लांट तो लगा लिया लेकिन इससे कोई लाभ नहीं है। बल्कि दोस्तों अगर इसे सही तरिके से न लगाया जाए तो यह लाभ की जगह हानि भी दे सकता है। ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए है की आखिर किसी दिशा में आप इसे लगाए। 


यह भी पढ़े - श‍िवलिंग पर कैसे चढ़ाएं बेलपत्र, क्या है जरूरी नियम


दोस्तों मनी प्लांट को कभी भी पूर्व एवं पश्चिम दिशा में नहीं लगाना चाहिए। इसे हमेशा दक्षिण पूर्व ही लगाना चाहिए। अगर आप और किसी दिशा में इसे लगाते है तो ऐसे में घर में कलह, अशांति एवं पति - पत्नी के बिच झगड़े जैसी समस्या आती है। इस लिए हमेशा ध्यान रखे की यह दक्षिण पूर्व में हो। 


यह भी पढ़े - अगर कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है तो करें यह उपाय, सफलता आपके कदम चूमेगी


मनी प्लांट धन से संबंधित है और धन व्यापर एवं बुध से संबंधित होता है इसी कारण आपको इसे बुधवार को रेवती नक्षत्र में इसे लगाना चाहिए।


अगर आपका मनी प्लांट सुख गया है या खराब हो गया है तो इसे फेक कर साफ सुथरा मनी प्लांट ही लगाए। इसे रोज पानी दे एवं ध्यान रखे की इसे कोई चोरी न करें। एक और विशेष बात यह है की इसे जमीन से न लगने दे बल्कि डोरी से बांध कर ऊपर की तरफ बढ़ने दे। 


यह भी पढ़े - सपने में सांप को देखना इसका क्या मतलब है ?

No comments:

Post a Comment