Patwari Bharti Exam Date Latest - राजस्थान पटवारी भर्ती लिखित परीक्षा की नई तिथि जारी, जल्द होगी परीक्षा



राजस्थान पटवारी भर्ती लिखित परीक्षा की नई तिथि जारी, जल्द होगी Patwari Bharti 2020 Exam Date - अब जल्द ही आयोजित होने वाली है पटवारी भर्ती परीक्षा 2020-21 . लम्बे समय से इंतजार कर रहे छात्रों का अब इंतजार खत्म होने वाला है। क्योकि सरकार की और से आदेश आ गया है की अब जल्द ही पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन होगा। 


कोरोना महामारी के चलते यह परीक्षा काफी समय से रुकी हुई थी। ऐसे में बहुत से छात्रों की शिकायत थी की जल्द से जल्द इस पर फैसला लिया जाए। इस परीक्षा के फॉर्म 2020 के शुरूआती महीनों में भरे गए थे। जिसमे कुल 4421 सीटे रखी गई थी। 


यह भी पढ़े - जैन धर्म के संस्थापक एवं इतिहास और महावीर स्वामी का जीवन परिचय

Patwari Bharti 2020 Exam Date 

अब राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से करीब एक दर्जन भर्तियों की संभावित परीक्षा तिथि जारी की गई है।  करीब एक दर्जन भर्ती परीक्षाओं को लेकर लम्बे समय से बेरोजगार छात्रों की ओर से मांग की जा रही थी, और उसी मांग को देखते हुए बोर्ड की ओर से इन परीक्षाओं की संभावित तिथि जारी की गई है। 


यह भी पढ़े - सम्राट अशोक के शिलालेख


10 जनवरी, 14 जनवरी और 24 जनवरी 2021 तक 3 चरणों में पूरी होगी परीक्षा। RSSB ने जारी कर दिया है परीक्षाओं का संभावित कार्यक्रम। RSSB ने जारी कर दिया है परीक्षाओं का संभावित कार्यक्रम। साथ ही सार्वजनिक निर्णाण विभाग, राजस्थान राज्य कृषि वीपणन बोर्ड, जल संसाधन विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, कृषि विभाग, शासन सचिवालय, राजस्थान लोक सेवा आयोग, राज्य सरकार के अधीनस्थ विभागों और कार्यालयों में विभिन्न वर्गों में आयोजित होने वाली परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया गया है। 


अगर आपने अभी तक पटवारी भर्ती 2020 परीक्षा का सिलेबस नहीं देखा है तो यहाँ क्लिक करें - पटवारी भर्ती 2020 परीक्षा सिलेबस


अभी आपका एडमिट कार्ड आया नहीं है। नोटिफिकेटिन आने पर सबसे पहले आप मधुशाला पर चेक कर सकते हो। 


जो छात्र अभी तक इस परीक्षा की तैयारी में नहीं जुटे है अब उन्हें अपनी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। क्योकि अब उनके पास समय काफी कम है और एग्जाम नजदीक है ऐसे में अगर उनको एक अच्छी जॉब्स चहिए तो तैयारी भी मजबूती से करनी होगी। 


यह भी पढ़े - बौद्ध धर्म के संस्थापक एवं इतिहास और गौतम बुद्ध का जीवन परिचय


इस तैयारी के लिए आपको राजस्थान का इतिहास, भूगोल एवं राजयव्यवस्थां को विशेष रूप से पढ़ना चाहिए। इसके आलावा आप राजस्थान की कला एवं संस्कृति के बारे में भी काफी कुछ जान सकते हो। 


आपकी तैयारी को बेहतर बनाने के लिए हम इस वेबसाइट पर आपके लिए काफी कुछ नई जानकारियाँ भी लाते रहेंगे। इसलिए हमारे साथ ऐसे ही बने रहे। 


यह भी पढ़े - भारत के प्रधानमंत्रियों की सूची

No comments:

Post a Comment