Sapne Mein Chand Dekhne Ka Kya Matlab Hai - सपने में चाँद देखने का क्या मतलब होता है ? - What Does it Mean to See a Moon in a Dream?



Sapne Mein Chand Dekhne Ka Kya Matlab Hai - सपने में चाँद देखने का क्या मतलब होता है ? - What Does it Mean to See a Moon in a Dream?


चाँद को हमारे जीवन में एक विशेष रूप से देखा जाता है। क्योकि यह हमारी और इस प्रकृति की जीवन प्रक्रिया के लिए बहुत ही आवश्यक है। बच्चे इसे चँदा मामा बोलते है। 


यह भी पढ़े - सपने में सांप को देखना इसका क्या मतलब है ?

Sapne Mein Chand Dekhne Ka Kya Matlab Hai - सपने में चाँद देखने का क्या मतलब होता है ? 


हिन्दू धर्म ग्रंथो के अनुसार चाँद को देवता माना गया है। ये हमारी कुंडली में माता के भाव को भी दर्शाता है। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में चन्दमा मजबूत हो तो कोई भी उसे जल्दी से हरा नहीं सकता। चाँद प्रेम का भी प्रतीक है। कुछ लोगो को अक्सर सपने में चाँद के दर्शन होते है और उससे जुडी घटनाये भी उनके जीवन में घटती है लेकिन बहुत ही कम लोग ही इस बात को जानते है की सपने में चाँद देखने का क्या फल मिलता है। आइये जानते है सपने में चाँद देखने का क्या अर्थ है 


अगर आपको सपने में सफेद एवं पूर्ण चाँद दिखाए दे -


सपने में अगर आपने सफेद रंग में पूर्ण चाँद देखा है तो समझ जाए की अब आपकी मेहनत रंग लाने वाली है क्योकि सफेद चाँद धन से संबंधित है। ऐसे में अभी तक जिस धन का इंतजार आपको था वह जल्द ही अब आपको मिलने वाला है। 


यह भी पढ़े - श‍िवलिंग पर कैसे चढ़ाएं बेलपत्र, क्या है जरूरी नियम


अगर आपको सपने में टूटा हुआ चाँद दिखाई दे -


सपने में अगर आपको चाँद दो भागो में बटा हुआ या टुटा हुआ नजर आए तो यह आपके लिए एक चेतावनी है ऐसे में आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। अगर आप किसी सफर पर जा रहे है और रस्ते में आँख लग गई और सपने में आपने देखा चाँद दो भागो में बटा है तो ऐसे में आपका काम अब नहीं होने वाला है। यह सपना शुभ नहीं माना जाता है।  


अगर आपको सपने में चंद्र ग्रहण दिखाई दे -


दोस्तों बहुत ही कम लोगो को ऐसा सपना आता है जिसमे उनको सपने में चंद्र ग्रहण दिखाई देता है। चंद्र ग्रहण नकारात्मक शक्तियों का संकेत माना जाता है। इस सपने का अर्थ है की कुछ समय के लिए आप पर कोई भारी संकट आ सकता है। 


यह भी पढ़े - भूल कर भी इस दिशा में न लगाए मनी प्लांट


अगर आपको दिखाई दे की सपने में आप चाँद पर मौजूद हो -


दोस्तों ऐसा सपना बहुत ही कम लोगों को आता है। यह बहुत ही शुभ संकेत है। ऐसे में आपको जल्द ही सफलता मिलने वाली है। आपके पास आपार धन वैभव होगा।चिंता न करें। भगवान की कृपा आप पर बनी हुई है।


अगर आपको सपने में दो चाँद दिखाई दे -


अगर आपको सपने में एक साथ दो चाँद दिखाई देते है तो इसका अर्थ यह है की आप यह तय नहीं कर पा रहे की आपको कौनसे रास्ते पर जाना है। आपके जीवन में यह दोनों रास्ते बहुत ही अच्छे है इसलिए आप तय नहीं कर पा रहे हो। आप किसी बहुत बड़ी दूविधा में उलझे हो। ऐसे में आपने इस परेशानी के बारे में किसे भी कुछ बताया नहीं है। इसका हल यही है की आपको दोनों में से किसी एक रास्ते को ही चुनना होगा।   


यह भी पढ़े - जब समुद्र से बाहर निकल कर आयी असली जलपरियां


अगर सपने में आधा चाँद दिखाई दे -


दोस्तों अगर आपको सपने में आधा चाँद दिखाई देता है। जैसे दूज का चाँद हो। इस प्रकार के सपने भी काफी शुभ माने जाते है। जल्द ही आपको कोई अच्छी खुशखबरी मिलने वाली है। यह सपना आपके भाग्य खोल देगा। 


दोस्तों हम इस चैनल पर इस तरह की तमाम जानकारियाँ लाते रहते है अगर आप इस चैनल पर नए है तो कृप्या कर इसे सब्सक्राइब जरूर करें। वीडियो अच्छा लगा हो तो वीडियो को लाइक एवं शेयर जरूर करें। धन्यवाद 


यह भी पढ़े - बुरी नजर का इलाज : जानिए किस हाथ एवं पैर में बांधे काला धागा, काला धागा बांधने के फायदे

No comments:

Post a Comment