RPSC Latest Notification 2021 

OPSC Recruitment 2021 

ARO Varanasi Army Rally Bharti 2021 

Rajasthan Patwari Exam Date 2021 

RSMSSB Gram Sevak Bharti Latest 


भूल कर भी घर में इन वस्तुओं को न रखें - Ghar Me Kya Na Rakhe - Vastu Shastra Tips For Home in Hindi



भूल कर भी घर में इन वस्तुओं को न रखें - Ghar Me Kya Na Rakhe - Vastu Shastra Tips For Home in Hindi


दोस्तों हम घर में कई बार भूल से कुछ ऐसी चीजों को लाकर रख देते है जो दिखने में तो बहुत ही सुंदर होती है लेकिन वास्तु के अनुसार ये वस्तुएँ आपके जीवन को जीते जी नर्क बना देती है। 



इन वस्तुओ के कारण घर में पैसो की तंगी, घर के सदस्यों को बीमारी, जीवन में असफलता और भाग्य का अचानक से बंद हो जाना होता है। यह वस्तुए आपके जीवन की तमाम खुशियों पर ताला लगा सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी वस्तुए तो अपने दुश्मन को भी गिफ्ट नहीं करनी चाहिए। क्योकि यह एक साथ कई यों का जीवन दुखमय बना देती है। 


इन वस्तुओ से घर में नकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है और जीवन में हर प्रकार के कष्‍ट आने लगते है।


आईये जानते है ये वस्तुए कौन - कौन सी है।  



दोस्तों सबसे पहले तो में आपको यही सलाह दूंगा की आप घर में भूल से ही ताजमहल न रखे। न तो इसे गिफ्ट में ले और न ही कीसी को गिफ्ट में दे। अगर आपको प्रेम की निशानी ही गिफ्ट करनी है, तो कृष्ण - राधा की फोटो आप उन्हें दे सकते है। लेकिन ताजमहल भूल से भी न दे क्योकि यह एक प्रकार से कब्र है। अर्थात यह मौत से जुड़ा है इसलिए इसको घर में रखने से भी मानसिकता नकारात्मक हो जाती है। 




डूबती हुई नाव -  डूबते जहाज का चित्र आपके सौभाग्य को भी डुबो देगा। इससे रिश्तों में बदलाव आ जाता है। इसलिए इसका उपयोग भी घर में न करे। 



महाभारत या कोई अन्य युद्ध की तस्वीर - महाभारत के युद्ध के चित्र एवं अन्य नकारात्मक चित्रों से घर में क्लेश बढ़ने लगता है और रिश्तो के बीच मन मुटाव होने लगता है। इसलिए युद्ध से संबंधित चित्र भी घर में न लगाए। इन सभी के आलावा घर में हमे जंगली जानवरो की फोटो भी नहीं लगानी चाहिए। 



नटराज की मूर्ति या‍ नटराज के चित्र में भी शिव तांडव नृत्य मुद्रा में दर्शाए गए हैं, जो कि विनाश का प्रतीक है इसलिए इसे घर में नहीं रखना चाहिए। 



इन सभी के आलावा टूटी वस्तुए, खंडित मुर्तिया, कबाड़ एवं बहुत पुराने कपड़े भी घर में नहीं रखने चाहिए इनसे भी घर में दरिद्रता आती है और घर के सभी सदस्यों पर भी इनका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।  


अगर आपके घर में ऐसी कोई वस्तु है जो भगवान से संबंधित है एवं काम की नहीं है तो उसे पीपल पर चढ़ाए इन्हें बीच में सड़क पर न रखे। 


वास्तु - शास्त्र संबंधित और अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें - वास्तु टिप्स हिंदी


No comments:

Post a Comment

 

Latest MP Government Jobs

 

Latest UP Government Jobs

 

Latest Rajasthan Government Jobs