बारिश और प्रचंड ठंड में भी डटे हुए है सिंधु बॉर्डर पर किसान - Farmers Protest News in Hindi



पिछले कुछ दिनों से पुरे उत्तर भारत में हाड कंपा देने वाली शीतलहर चल रही है। श्री नगर से भी परिवहन और वायु मार्ग से सम्पर्क टूट चूका है क्योकि पहाड़ों में लगातार बर्फ बारी हो रही है। अगर बात करें देश की राजधानी की तो दिल्ली का हाल भी अब शिमला से कुछ कम नहीं है। पिछले दो - तीन दिनों से हो रही तेज बारिश से दिल्ली में बैठे किसानों के लिए काफी मुसीबत वाली रही है। 



किसानों द्वारा दिल्ली में जिन स्थानों पर आंदोलन चल रहा था अब वहा लगातार बारिश होने से जल भराव हो गया है। इसके चलते किसानों को काफी दिक्क्तों का सामना भी करना पड़ रहा है। 


वहाँ के लोगो का कहना है की जिन टेंटों में किसान रह रहे है वह काफी वाटर प्रूफ है लेकिन जल भराव का सामना वे टेंट भी नहीं कर सकते साथ ही पिछले कुछ दिनों में पारा काफी नीचे गिरा है जिसके चलते शीतलहर जारी है। 


मौसम विभाग ने भी अगले 2 दिन दिल्ली और बाकी उत्तर भारत के राज्यों के लिए चेतावनी जारी कर रखी है साथ ही मौसम विभाग का कहना है की कुछ इलाको में भारी बारिश हो सकती है। 


सरकार ने भी अपनी तरफ से किसानों को काफी बार समझाया है लेकिन किसानों की मांग यही है की इस बिल को वापस लिया जाए। अलग - अलग राज्यों के किसान अब दुगने दाम में सब्जियाँ बेच कर इस बिल के कारण अच्छा कमा भी रहे है। 


मौसम विभाग के अनुसार तो 6 जनवरी तक कुछ राज्यों में ओले गिरने के भी अनुमान है ऐसे में किसानों की मुसीबते और ज्यादा बढ़ सकती है। 



No comments:

Post a Comment