Vastu Tips : पैसों को चुंबक की तरह खींचता है क्रासुला का पौधा - Crassula Plant Benefits in Hindi | Feng Shui Plants for Home | Crassula Plant Ke Fayde



Vastu Tips : पैसों को चुंबक की तरह खींचता है क्रासुला का पौधा - Crassula Plant Benefits in Hindi | Feng Shui Plants for Home | Crassula Plant Ke Fayde, krasula ka podha, Krasula ka Podha Price, Krasula ka Podha kaise Lagaye, Krasula ka podha Image, Crassula ka Paudha kis din Lagaye, Crassula plant in hindi, Money Plants, New Zealand Pigmyweed Crassula Helmsi, क्रासुला के चमत्कारी उपाय - भारत में क्रासुला का पौधा बहुत मशहूर है ।


घर के वास्तु को सुधारने के हम तमाम प्रकार के प्रयास करते है लेकिन कही कोई न कोई कमी रह ही जाती है जिसके कारण घर में तनाव, पैसो की तंगी, आर्थिक और शारीरिक कष्ट आदि आने लगते है। ऐसे में घर के सभी सदस्यो में ऊर्जा की कमी और आलस्य आने लगता है और चारो तरफ से उन्हें नेगेटिव एनर्जी घेर लेती है। लेकिन वास्तु शास्त्र में कुछ पेड़ - पौधो संबंधित छोटे - छोटे उपाय बताये गए है जिनके जरिए हम घर के वास्तु को बिना हाथ लगाए पौधो के जरिए भी सही कर सकते है। लेकिन इसके कुछ नियम भी है आइये जानते है। 



दोस्तों वास्तु शास्त्र में हमें कई ऐसे पौधे बताए गए है जो घर में मौजूद नकारात्म ऊर्जा को नष्ट कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते है। इनमे से एक है क्रासुला का पौधा जिसे कुछ लोग हिंदी में पुलाव का पौधा भी कहते हैं। 


यह पौधा आपकी तमाम समस्याओं को जड़ से खत्म कर देगा। इसे लगाने से घर में खुशहाली आती है। और साथ ही रुपयों की बरसात होने लगती है। अगर नहीं यकीन होता तो एक बार इसे आजमाकर जरूर देखिए। 



बस ध्यान रखना है की इसे किस नियम से घर में रखा जाए और कहा रखा जाए। इस पौधे की पत्तियां चौड़ी होती है. इस पौधे की पत्तियों का रंग हरा और पीला दोनों तरफ से मिक्स होता है। इसकी पत्तियां कमजोर नहीं होती है। इस पौधे को घर में उस जगह रखें जहां पर इसे अच्छी खासी जगह मिले क्योंकि यह तेजी से बढ़ता है साथ ही इसे ज्यादा धूप की जरूरत भी नहीं है। आप इस पौधे को 3-4 दिनों में पानी दे सकते हैं। 


इस पौधे पर हल्के गुलाबी और सफेद रंग के फूल भी लगते है जो देखने में काफी खुबसूरत होते है। इस पौधे को लगाने के बाद आप जल्द ही देखोगे की आपकी पैसो से जुडी समस्या अब दूर होने लगी है। घर में धन का आगमन होता है। इसी के साथ घर में पॉजिटिव एनर्जी भी आती है। इस पौधे को रखने से पहले ध्यान रखें कि इसे दाहिनी तरफ रखें। घर में इस पौधे को लगाने का असर आपको कुछ दिनों में जरूर नजर आएगा। 


क्रासुला प्लांट को हमेशा घर के मुख्य दरवाजे की दाहिनी ओर रखना चहिए। यह पौधा घर में पैसा लाने के साथ ही सुख-शांति भी लाता है।


इसके अलावा अगर आपके घर में किसी भी तरह की परेशानियां चल रही हैं और घर के लोगों में आपसी तनाव चल रहा हो तो आपको क्रासुला का पौधा जरूर लगाना चाहिए। ये पौधा घर में लगाने से पैसों की तंगी दूर होने के साथ - साथ सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है।



No comments:

Post a Comment