कोरोना फिर से 1 लाख पार : भारत में बढ़ते कोरोना मामलों पर प्रधानमंत्री मोदी की हाई लेवल मीटिंग | Coronavirus: India Crosses 1-Lakh Mark In Daily COVID-19



वायरस के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीनेशन अभियान जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक के दौरान कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में कुल 7,59,79,651 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। 


बढ़ते कोरोना के मामलो को देखते हुए एक बार फिर से देश भर का प्रशासन हाई अलर्ट में आ गया है। जनवरी 2021 में जहाँ कोरोना के एक दिन के करीब 12 हजार ही मामले सामने आ रहे थे वही अब अप्रेल में सबसे ज्यादा मामले सामने आए है पिछले 24 घंटो में करीब 1 लाख कोरोना के मामले सामने आ चुके है। 


इस महामारी के चपेट में इस बार तो बड़े - बड़े अभिनेता बहुत ही तेजी से आए है। राजस्थान में भी फिर से सिनेमा और पब्लिक पार्क में आने - जाने से रोक लगाई जा चुकी है। 


प्रधानमंत्री ने इस समीक्षा बैठक के दौरान आने वाले दिनों में अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता, जांच की उचित व्यवस्था और समय रहते मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराना सुनिश्चित करने को कहा. उन्होंने कोरोना वायरस से होने वाली मृत्यु दर में हर हालत में कमी लाने और इसके लिए आवश्यक स्वास्थ्य ढांचा बढ़ाने पर भी जोर दिया। 


6 अप्रेल से 14 अप्रेल तक रखे पूरा ध्यान 


प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार, छह अप्रैल से 14 अप्रैल के बीच कोविड-19 महामारी के अनुरूप व्यवहार करने मसलन शत-प्रतिशत मास्क के उपयोग, व्यक्तिगत स्वचछता पर जोर देने के साथ ही कोविड बचाव संबंधी सावधानियों के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। 



No comments:

Post a Comment