Good News : पटवारी भर्ती परीक्षा में हुई 957 पदों की बढ़ोतरी, अब जल्द ही होंगे एग्जाम | Rajasthan Patwari Vacancy New Update



बहुत लम्बे समय से अटकी राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा अब जल्द ही हो सकती है। अक्टूबर माह में एग्जाम डेट फाइनल होने के भी अब नजर आ रहे है। इधर 957 पदों की बढ़ोतरी भी की गई है। जो की पटवार की परीक्षा देने वाले विधार्थियो के लिए बहुत ही अच्छी खबर भी है। 


राजस्थान पटवार भर्ती परीक्षा में पहले 4,421 पदों पर आयोजित होनी थी लेकिन अब कुल 5,378 पदों पर भर्ती की जाएगी यानी कुल 957 पद इस भर्ती के लिए और खोले गए है। 




जल्द ही बोर्ड की और से जारी किया जाएगी संशोधित विज्ञप्ति। 


कोरोना महामारी के कारण इस परीक्षा में काफी देरी हो चुकी है। पहले इस परीक्षा की जनवरी - फरवरी में होने की पूरी संभावना थी। लेकिन प्रदेश में कोरोना के मामलो के कारण विभाग ने अभी तक इसकी सही तिथि निर्धारित नहीं की है। 


अक्टूबर माह तक इस परीक्षा की एग्जाम तिथि आने की पूरी संभावना है। पटवारी भर्ती परीक्षा में 13 लाख के करीब छात्र / छात्राओं ने फॉर्म भरे है। ऐसे में प्रदेश में बेरोजगारी का आंकड़ा भी साफ़ देखने को मिलता है। इसी कारण सभी युवा चाहते है की यह एग्जाम जल्द से जल्द हो। 


जल्द ही राजस्थान ग्राम सेवक फॉर्म भी भरे जाएंगे। इसके लिए अनिवार्यता को यहाँ पर देखे - राजस्थान ग्राम सेवक भर्ती 2261 पदों के लिए करें आवेदन 



No comments:

Post a Comment