खौफनाक खबर : उड़ते विमान से गिरे तीन अफगानी, काबूल एयरपोर्ट पर हालत खराब - Taliban Afghanistan News in Hindi | Kabul Airport News Today



संकटग्रस्त अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानी नागरिक डरे हुए हैं और जल्द से जल्द देश से निकलना चाहते हैं। इसी बीच तीन लोगों को देश छोड़ने की जल्दबाजी भारी पड़ गई है। काबुल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाले एक विमान में जगह नहीं मिलने पर तीन लोग टायर पकड़कर ही लटक गए।


लेकिन उनकी अफगानिस्तान छोड़ने के सपने की उड़ान उनके गिरने के साथ ही धराशायी हो गई। तीनों के गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अभी तक इनकी पहचान नहीं हो पाई है। हालांकि यह विमान अमेरिका का सैन्य विमान सी 17 बताया जा रहा है।



अफगानिस्तान में तालिबान की दोबारा कायम हुई हुकूमत से घबराए लोग किसी भी तरह मुल्क छोड़ना चाहते हैं। इसका एक भयावह दृश्य सोमवार को काबुल एयरपोर्ट पर नजर आया। अमेरिकी वायुसेना का सैन्य विमान जैसे ही टेकऑफ के लिए आगे बढ़ रहा था, लोगों का हुजूम रनवे पर विमान के साथ-साथ चल रहा था। विमान के उड़ान भरने से पहले कुछ लोग टायरों के ऊपर बनी जगह पर सवार हो गए। 


विमान जब ऊंचाई पर पहुंच गया तो लोगों ने संतुलन खो दिया। तीन लोगों की आसमान से गिरने से मौत हो गई। बाद में उनके शव मकानों की छत पर मिले। हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि 60 देशों ने तालिबान से गुहार लगाई है कि जो नागरिक अफगानिस्तान में नहीं रहना चाहते, उन्हें देश छोड़कर जाने दिया जाए। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो इस समय खूब वायरल हो रहा है। यह अमेरिका का सैन्य विमान सी 17 था।


 जानकारी के अनुसार ये लोग विमान के टायर के बीच खड़े होकर यात्रा करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन, विमान जैसे ही हवा में पहुंचा ये लोग एक-एक कर नीचे गिर गए। 


अभी तक इनकी पहचान नहीं हो पाई है। काबुल में बिगड़ते हालात के बीच लूटमार और गोलियां चलने की घटनाएं भी हो रही हैं। एयरपोर्ट पर हुई गोलीबारी में अभी तक पांच लोगों को मारे जाने की और कई अन्य के घायल होने खबर है।


No comments:

Post a Comment