मुख्यमंत्री के पिता गिरफ्तार, ब्राह्मणों पर दिया था आपत्तिजनक बयान - CM Bhupesh Baghel News | Chhattisgarh News Hindi : Brahmin News in hindi



CM Bhupesh Baghel Father Aarrested News in Hindi : हाल ही में छत्तीसग़ढ के मुख्यमंत्री के पिता ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक  टिप्पणी कर के बुरे फस गए है। उन्हें खुद को ही नहीं पता की वो क्या बोल गए है। 


दरसल छत्तीसग़ढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने पुरे ब्राह्मण समाज पर ऊँगली उठाते हुए कहा की - ”मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को आपके गांवों में प्रवेश न करने दें. मैं हर दूसरे समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें. उन्हें वोल्गा नदी के तट पर वापस भेजने की जरूरत है. ब्राह्मण परदेसी हैं, वे विदेशी हैं. जिस तरह से अंग्रेज लोग आए और चले गए, वैसे यह ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार हो जाएं.”



ऐसे में नंद कुमार बघेल के खिलाफ सर्व ब्राह्मण समाज ने शिकायत की थी जिसके बाद डीडी नगर पुलिस ने शनिवार देर रात नंद कुमार बघेल के खिलाफ धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (1) (बी) (इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। 


नंद कुमार बघेल को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया गया है. उनपर ब्राह्मणों के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान देने का आरोप लगा है. जिसके बाद उनके बेटे सीएम भूपेश बघेल ने पहले ही कह दिया था कि मेरे पिता हैं तो क्या हुआ, कानून से ऊपर कोई नहीं है. मंगलवार को सीएम के पिता की गिरफ्तारी के बाद उन्हें रायपुर की एक अदालत में पेश किया गया और फिर उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 


साथ ही साथ इतने बड़े नेता के पिता होने के बावजुद ऐसी मानसिकता रखने के कारण इन्हें फेसबुक, ट्विटर सभी जगह तेजी से ट्रोल भी किया जा रहा है और लोग इन पर हंस भी रहे है। 


भूपेश बघेल ने कहा था-कानून से ऊपर कोई नहीं…


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि कानून से ऊपर कोई नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता हों. मेरी सरकार सबके लिए समान रूप से खड़ी है. छत्तीसगढ़ सरकार हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है. मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी कर सांप्रदायिक शांति भंग की गई है, उनके बयान से मैं भी दुखी हूं.”


No comments:

Post a Comment