ताइवान में आया 6.5 तीव्रता का भूकंप, किसी नुकसान की सूचना नहीं - Earthquake hits Taiwan, No Damage Reported



ताइपे में रविवार को पूर्वोत्तर ताइवान में 6.5 तीव्रता के भूकंप के रूप में इमारतें हिल गईं, लेकिन नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं थी। मौसम ब्यूरो ने कहा कि इसकी गहराई 66.8 किमी (41.5 मील) थी, और इसे ताइवान के उत्तरी, पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में महसूस किया जा सकता है, जिसका केंद्र यिलान काउंटी में है।



ताइपे मेट्रो को जांच के लिए कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था, लेकिन कुछ ही समय बाद इसे फिर से खोल दिया गया। राज्य द्वारा संचालित बिजली ऑपरेटर ने कहा कि ग्रिड सामान्य रूप से काम कर रहा था, जबकि रेलवे प्रशासन ने कहा कि वह ट्रैक निरीक्षण कर रहा था। दुनिया के सबसे बड़े अनुबंध चिप निर्माता ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड (TSMC) ने कहा कि उसने कुछ श्रमिकों को निकाला है।


एक संक्षिप्त बयान में कहा गया, "उत्तर ताइवान में कुछ TSMC फैब (माइक्रोचिप निर्माण संयंत्र) के कर्मियों को कंपनी की प्रक्रिया के अनुसार भूकंप के दौरान निकाला गया और सभी सुरक्षा प्रणालियां सामान्य रूप से काम कर रही थीं।"


ताइवान दो टेक्टोनिक प्लेटों के जंक्शन के पास स्थित है और भूकंप का खतरा है। 2016 में दक्षिणी ताइवान में आए भूकंप में 100 से अधिक लोग मारे गए थे, जबकि 1999 में 7.3 तीव्रता के भूकंप में 2,000 से अधिक लोग मारे गए थे। 



No comments:

Post a Comment