Ind vs Pak: भारतीय टीम की जीत के लिए देश में इन जगहों पर हो रहा पूजा पाठ - Cricket News Hindi



भारत पाकिस्तान की टीमें बस कुछ घंटों में आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम ये मैच जीतकर पाकिस्तान को एक बार फिर धूल चटाना चाहेगी. आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप में जब भी भारतीय टीम से भिड़ी है, उसको मुंह की ही खानी पड़ी है. 



इस मैच का आनंद लेने के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं. वहीं कानपुर में भारतीय टीम की जीत के लिए साधु संत भी जुटे हुए हैं. आज के मैच के लिए साधु संत बीच गंगा की धारा में संकल्प लेकर पिछले कई घंटों से खड़े हैं. साधु संतों का कहना है कि देश का नाम रोशन हो इसके लिए वो भी कंधे से कंधा मिलाकर गंगा की जलधारा में खड़े हैं.


जबकि मुंबई में भी भारतीय टीम की जीत के लिए बोरीवली में पूर्व श्री साईंधाम मंदिर में हवन पूजा आरती की जा रही है. आपको बता दें कि फैंस इस दौरान भारतीय टीम के सपोर्ट के लिए टीम इंडिया का टी-शर्ट हाथ मे तिरंगा झंडा लिए हुए हैं, पूजा के दौरान संखनाद भी किया जा रहा.


आपको बका दें कि इससे पहले भारतीय टीम वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम से पांच बार भिड़ी है, पांचों बार टीम पाकिस्तान को हराई है. भारतीय टीम का पलड़ा पाकिस्तान से भारी है. बात करें भारतीय टीम के बल्लेबाजों की तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 में 111 मैच खेल चुके हैं, इस दौरान रोहित के बल्ले से 2864 रन निकलें हैं. 


वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की बात करें तो केएल राहुल ने टी20 में 49 मैच खेले हैं. इस दौरान राहुल के बल्ले से 1557 रन निकले हैं. जबकि कप्तान कोहली टी20 में 90 मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3159 रन निकला है. इन तीनों बल्लेबाजों में से कोई एक भी चल जायेगा तो टीम की जीत इस बार भी पक्की है.



No comments:

Post a Comment