जानिए कितना कमाते है न्यूज एंकर - News Anchor Salary in India | Per Month Pay Scale



दोस्तों फिल्म जगत के बाद अगर किसी क्षेत्र में पैसा और ग्लैमर है तो वह है न्यूज़ की दुनिया में है। किसी भी न्यूज़ शो में उसके एंकर का रोल बहुत अहम होता है आज के समय में एंकर ही न्यूज़ चैनल की शोभा होते है। उनकी बेबाक बोली और निडर अंदाज सभी को भाता है। किसी भी न्यूज़ शो को हिट कराने में एंकर की बहुत बड़ी भूमिका होती है। जिस कारण उनकी सैलरी भी काफी हद तक अच्छी होती है।



आज हम आपको हमारे देश के टॉप 5 न्यूज एंकर की सैलरी बनाएंगे -- तो चलिए शुरू करते है। 


Anjana OM Kashyap Salary



अंजना ओम कश्यप यह एक भारतीय पत्रकार और समाचार प्रस्तुत करता है। वे "आज तक" चैनल की प्रमुख संपादक भी है। वे अपने कार्यक्रम हल्ला बोल और "आज तक" विशेष रिपोर्ट के लिए जानी जाती है। अंजना ओम कश्यप की सैलरी की अगर बात की जाए तो वह महीने के 25 लाख रूपये तक कमाती है। अगर इनकी Annual Income की बात की जाए तो यह एक साल में 3 करोड़ रूपये कमाती है। 


Saveta Singh Salary



श्वेता सिंह यह एक प्रसिद्ध भारतीय समाचार प्रस्तुत करता है। वे आज तक के प्रसिद्ध कार्यक्रमों में एंकर का काम करती है। इनकी एक महीने की इनकम की बात की जाए तो यह हर महीने के करीब 15 लाख रूपये सैलरी लेती है। और Annual Income की बात की जाए तो यह एक साल में 1 करोड़ 80 हजार रूपये कमाती है। 


Sudhir Chaudhary Salary



सुधीर चौधरी ज़ी न्यूज़ के वरिष्ठ संपादक और बिजनेस हेड है। इन्होंने पत्रकारिता में डिप्लोमा किया हुआ है। सुधीर चौधरी को जी न्यूज के साथ आज काम करते हुए काफी समय हो चुका है। इनका  DNA रिपोर्ट कार्यक्रम पुरे भारत भर में फेमस है। अगर बात की जाए इनकी सैलरी की तो यह हर महीने के 25 लाख रुपये कमाते है। Annual Income 3 करोड़ रूपये


Ravish Kumar Salary



रवीश कुमार पांडे एनडीटीवी इंडिया के प्रमुख पत्रकार के साथ एक न्यूज़ एंकर और लेखक भी है। वे एनडीटीवी चैनल के प्रमुख कार्यक्रम जैसे "हम लोग" और रवीश की रिपोर्ट के होस्ट भी है। उनकी सैलरी की अगर बात करें तो वह भी महीने के करीब 20 लाख कमाते हैं। Annual Income 2 करोड़ 40 हजार रूपये है। 


Rajat Sharma Salary



रजत शर्मा इंडिया टीवी चैनल के मालिक और एंकर दोनों ही है। उनका शो आप की अदालत काफी प्रसिद्ध भी है, जिसे पूरे भारत के साथ साथ दुनिया भर में देखा जाता है। इस शो में बड़े-बड़े नेताओं से लेकर बॉलीवुड अभिनेताओं तक आते हैं। वैसे तो रजत शर्मा ने m.com किया हुआ है लेकिन इनके सवाल अच्छे अच्छे लोगों को कंफ्यूज कर देते हैं। इनकी हर माह की सैलरी करीब 30 लाख रुपए तक है। अगर इनकी Annual Income की बात की जाए तो यह एक साल में 3 करोड़ 60 लाख रूपये कमाते है। 


Arnab Goswami Salary



अर्नब गोस्वामी भारतीय पत्रकार और टीवी समाचार प्रवक्ता है। कई सालों तक टाइम्स नाउ में मुख्य संपादक का काम करने के बाद उन्होंने 2017 में अपना खुद का चैनल रिपब्लिक टीवी शुरू किया जो कि कुछ ही दिनों में काफी ज्यादा मशहूर हो गया। अर्नब गोस्वामी की Monthly Income की बात की जाए तो वे हर महीने के करीब 1 करोड़  रुपए कमाते हैं।



No comments:

Post a Comment