महेश बाबू की सुपर हिट फिल्में

mahesh babu ki best movie –  महेश बाबू (जन्म 9 अगस्त 1 9 75 ) एक भारतीय फिल्म अभिनेता है जो तेलुगू सिनेमा में काम करता है। 1 9 7 9 की सुदा में बाल कलाकार के रूप में उन्हें चार साल की उम्र में कैमरे का सामना करना पड़ा। उनकी पहली अग्रणी भूमिका राजकुमारुडू थी, जो अगस्त 1 999 में रिलीज़ हुई थी। उन्होंने 2003 के ब्लॉकबस्टर फिल्म ओकडु में एक युवा कबड्डी खिलाड़ी की भूमिका निभाई थी, जो कि समय का सबसे बड़ा तेलुगु ग्रॉसर था। उन्होंने सात राज्य नंदी पुरस्कार, चार फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ तेलगू अभिनेता पुरस्कार, दो सिनेमा पुरस्कार और दो दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मूवी अवार्ड्स जीते हैं। फिल्मों के अतिरिक्त, उन्होंने आंध्र प्रदेश और दक्षिण भारत में कई ब्रांडों का भी समर्थन किया। वह थम्स अप के लिए राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर भी थे|

महेश बाबू की सुपर हिट फिल्में – Mahesh Babu Super Hit Movies List in Hindi

1. 1 (2014)
1: नेनोकाकादीन (अंग्रेजी अनुवाद: आई मीन वन वन) एक तेलुगु भाषा भारतीय नव-नोईर, सुकुमार द्वारा लिखित और निर्देशित मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म है। यह फिल्म राम अंचंट, गोपीचंद अचंता और अनिल सनकारा ने 14 रिल्स इंटरटेनमेंट के तहत तैयार की थी।

2. Okkadu (2003)
ओकड़ु (अंग्रेजी: वन मैन) एक तेलुगु मेलाड्रामा फिल्म है जो गुनशेखर द्वारा निर्देशित है और एम.एस. द्वारा निर्मित है। राजू। यह 2003 में महेश बाबू, भूमिका चावला, प्रकाश राज, मुकेश ऋषि, गीता अभिनीत पर जारी किया गया था।

3. Pokiri (2006)
पोकीरी एक तेलगु, गैंगस्टर-थ्रिलर फिल्म है, जो पुरी जगन्धा द्वारा निर्देशित है। यह 28 अप्रैल 2006 को रिलीज़ हुआ था जिसमें महेश बाबू, इल्लला डी क्रूज़, प्रकाश राज ने अभिनय किया था। यह फिल्म पुरी जगन्धाद के वैष्णो अकादमी और मंजूला घाटैमनी की इंदिरा प्रोडक्शंस के बीच एक संयुक्त उत्पादन है।

4. Athadu (2005)
अथदु एक तेलुगू एक्शन थ्रिलर है जिसे त्रिविक्रम श्रीनिवास द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है। यह 10 अगस्त 2005 को महेश बाबू, त्रिशा कृष्णन, प्रकाश राज, सोनू सूद, सयाजी शिंदे, ब्रह्मानंदम अभिनीत हुआ। इस फिल्म में, किराया के लिए एक बंदूकधारी हत्या के लिए तैयार की जाती है और एक मरे हुए आदमी की पहचान मानती है, जबकि पुलिस से छिपा रहता है।

5. Murari (2001)
मुरारी कृष्णा वाम्सी द्वारा लिखित, निर्देशित और संपादित एक तेलगु सुपरमैन्रिक थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म का निर्माण नंदिगम गोपी ने राम प्रसाद कला बैनर पर किया था। यह 17 फरवरी 2001 को महेश बाबू, सोनाली बेंद्रे, प्रकाश राज, लक्ष्मी, सत्यनारायण और धुलीपाला के किरदार निभा रहा था।

6. Khaleja (2010)
खलेजा त्रिविक्रम श्रीनिवास द्वारा निर्देशित एक तेलगू एक्शन कॉमेडी फिल्म है। सिनामानला रमेश और सी कल्याण ने कनाक रत्न फिल्मों के उत्पादन के रूप में फिल्म का निर्माण किया।

7. Dookudu (2011)
डुकूडू (अंग्रेजी: एग्रेशन) एक भारतीय तेलुगू एक्शन कॉमेडी फिल्म है जो श्रीनु वैतला द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म राम अंचंट और अनिल सनकारा द्वारा 14 रेएलएस एंटरटेनमेंट के तहत बनाई गई थी।

8. Businessman (2012)
व्यवसायी एक भारतीय तेलगु अपराध फिल्म है जो पुरी जगन्धा द्वारा निर्देशित और निर्देशित है और आर। आर। वेंकट द्वारा निर्मित है। इसे 13 जनवरी 2012 को महेश बाबू, कामल अग्रवाल, प्रकाश राज ने अभिनय किया था। इस फिल्म में, एक अत्यंत बुद्धिमान और महत्वाकांक्षी युवा “सूर्या” एक माफिया डॉन बनने के लिए मुंबई में आता है। फ़िल्म को आलोचकों से मिश्रित प्रतिक्रिया मिली, लेकिन वह व्यावसायिक रूप से सफल रही। इसने ₹ 550 मिलियन से अधिक कमाई की और 448 मिलियन की एक वितरक हिस्सेदारी एकत्र की।

9. Seethamma Vakitlo Sirimalle Chettu (2013)
यह श्रीकांत अदला द्वारा निर्देशित एक तेलगु नाटक फिल्म है और दिल राजू द्वारा निर्मित यह 11 जनवरी 2013 को महेश बाबू, वेंकटेश, अंजली, सामंथा, प्रकाश राज, जयसूधा अभिनीत किया गया था। इस फिल्म को कॉमटेम्पशनरी तेलुगू सिनेमा में पहली बहु-स्टारर बनने का आह्वान किया गया था

10. Raja Kumarudu (1999)
राजा कुमारुडू (अनुवादित: राजकुमार) सी तेलुगु रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जो सी। अश्विनी दत्त द्वारा बनाई गई है और के। राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित है। यह 30 जुलाई 1999 को रिलीज हुआ था जिसमें महेश बाबू, प्रीति जिंटा अभिनय किया गया था। यह महेश बाबू की नायक के रूप में पहली फिल्म है, सकारात्मक समीक्षा प्राप्त हुई और यह व्यावसायिक रूप से सफल रही।

11. Aagadu (2014)
आगडू (अंग्रेजी: वे विल नॉट हॉल) एक तेलुगू एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जो श्रीु वैतला द्वारा निर्देशित है और राम अंचन, अनिल सनकारा और गोपीचंद अंचन द्वारा निर्मित है।

Loading...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *