शादी में आ रही है बाधा तो करे ये उपाय

दोस्तों अगर आपके बच्चों की शादी नहीं हो रही ,लड़का या लड़की की उम्र भी बढ़ रही है,तो आपके माता- पिता के लिए सबसे बड़ी  चिंता का कारण बन जाती है।

सभी के माता पिता चाहते  है की उनके बच्चों की समय पर शादी हो जाये ,पर दोस्तों ये सब के साथ नहीं होता ,ये अगर आपके साथ हो रहा है ,तो दोस्तों ये हमारे साथ क्यों होता है मै आपको इसका कारण और निवारण बता रहा हूँ ,दोस्तों ये बच्चों की कुंडली में बृहस्पति का कमजोर होना,  बुध ग्रह शुक्र ग्रह का नीच ग्रह के साथ होना या या सभी ग्रह में से किसी  भी ग्रह का कमजोर होना तो शादी में विलम्ब होता है ,और ग्रह का उपाय नहीं करते तो बहुत से लड़के  -लड़कीयो  की जिंदगी में भी शादी नहीं हो पाती है ! वो पूरी उम्र कुंवारे ही रहते है !एक बार किसी अच्छे पडित को अपने कुंडली जरूर दिखाए दोस्तों हम आपको कुछ अचूक और सरल उपाय बता रहे है ,अगर  आप ये उपाय करते है तो शादी होगी,और आपको  जीवनसाथी भी  बहुत ही सुशील और संस्कारी मिलेंगे ! आओ जाने वो  अचूक उपाय –

शादी में आ रही है बाधा तो करे ये उपाय – Shadi Jaldi Hone Ke Upay in Hindi

पहला उपाय – आपको आपने लड़का या लड़की जिन की शादी में विलम्ब हो रहा है , वो जब सुबह नहाये तो पानी की बाल्टी में पिसी हुई हल्दी चुटकी भर डालनी है इसी पानी से ही स्नान करें ,ये उपाय वो प्रतिदिन करे जब तक विवाह न हो जाये।

दूसरा उपाय – गुरूवार का व्रत रखें गुरु की पूजा करें  और गाय को हरा चारा खिलाये और गेहूँ के आटे की रोटी बनाकर गुड़ के साथ खिलाये व पीली वस्तुओ का दान करें।

तीसरा उपाय – हल्दी की गांठ ले और उसे अपने पास जेब में रखे और रात को सिराहने रख कर सोये ये जब तक करना है जब तक विवाह का संबंध न हो जाये

चौथा उपाय – सात गुरुवार तक शाम के समय पांच प्रकार के मीठे व्यंजन और छोटी हरी इलायची की जोड़ी ले केले के पेड़ में पानी के साथ अर्पण करें।

पांचवा उपाय – शिव पार्वती की प्रतिदिन पूजा करे और कच्चा दूध ,बेल पत्र , चावल,और सिंदूर चढ़ाये। शिव पार्वती के विवाह की कहानी सुने इससे आपके विवाह में आने वाली मुश्किलें कम होंगी।

छठा उपाय – जिस भी लड़के या लड़की की शादी नहीं हो रही है वो गुरूवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करे और केले दान करे गुरूवार के दिन केले का सेवन भूल कर भी ना करे।
जब भी आप लड़का या लड़की देखने जाए तो दक्षिण दिशा के सामने बैठकर ही बात करें।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *