सूजी का चीला बनाने की विधि

Suji Ka Cheela Kaise Banta Hai – सुबह का नाश्ता – सुजी वेज चीला – Suji Ka Cheela Recipe Hindi
अगर आपको सुबह जल्दी जाना है या आप अकेले रहते है और आपके पास समय नहीं है और आपको बहुत भूख लगी है तो बनाये ये नाश्ता।  अक्सर सुबह हमारे पास समय नहीं होता है और कन्फूयज भी होते है की जल्दी क्या बनाये तो आज हम आपको झटपट तैयार होने वाला ब्रेकफास्ट के बार में बता रहे सुजी का चीला ये बनाने में बहुत आसन है और खाने में बहुत लाजवाब ये बच्चो को भी पसंद आता है तो आइये कैसे बनाये सुजी का वेज चीला

सूजी का चीला बनाने की विधि – Suji Ka Cheela Recipe Hindi

बनाने की विधि – सामग्री – सुजी -एक कप , बेसन -एक चमच्च , प्याज – एक (बारीक़ कटा), टमाटर -एक (बारीक़ कटा), हरी मिर्च -एक (बारीक़ कटा ), नमक -स्वादनुसार ,दही -एक चमच्च , कालीमिर्च पीसी हुई -एक छोटी चमच्च, अगर लाल मिर्च डालना चाहे तो थोड़ी मात्रा में डाले।  घी/ तेल -एक कटोरी  आप बटर   का भी उपयोग कर सकते है। हरा धनिया कटा -एक छोटी कटोरी, मटर-एक छोटी कटोरी ,गाजर -एक छोटी कटोरी  ,पानी -एक गिलास .

विधि – सुजी को एक बड़े बाउल में डालें और बेसन भी डाल कर अच्छी तरह मिला ले फिर एक चमच्च दही डाले साथ ही पानी डाले और अच्छी तरह मिला ले ध्यान रखे की घोल को ज्यादा पतला न करे और न ज्यादा गाढ़ा मिडयम रखे। अब इसमें प्याज बारीक़ कटा हुआ। टमाटर ,हरी मिर्च बारीक़ कटे हुए डालें और साथ ही नमक और कालीमिर्च डालें और सभीको घोल में अच्छी तरह मिला ले अगर आप और भी सब्जी डालना चाहते है जैसे मटर ,गाजर  डाल सकते है अब तवे पर या नॉन स्टिक पैन में घी/तेल या बटर लगाए और घोल को चमच्च की साहयता से तवे पर फैलाये फिर चारो तरफ तेल लगाए और थोड़ी देर २से ३ मिनट तक पकने के बाद चीले को पलट दीजिये दोनों तरफ से अच्छी तरह से सेक ले और धनिये से गार्निश करें और सॉस या चटनी के साथ गरमा गरम परोसे। …तो देखिये बन गया ना फटाफट….

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *