यूपीएससी परीक्षा 2018 : 7 वें वेतन आयोग के साथ नौकरियों के लिए आवेदन कैसे करें ?

UPSC Recruitment 2018 in Hindi – उम्मीदवारों को यह ध्यान देने की जरूरत है कि उन्हें रिक्ति के लिए आवेदन करने से पहले निर्देशों और पदों के बारे में निर्देशों और अन्य विवरणों के बारे में निर्देश और अन्य विवरण पढ़ना होगा। सभी आवेदनों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर 2 9 मार्च, 2018 से पहले जमा कराना होगा।

यूपीएससी परीक्षा 2018 : 7 वें वेतन आयोग के साथ नौकरियों के लिए आवेदन कैसे करें – UPSC Recruitment 2018

नीचे दिए गए सभी विवरण सभी उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने से पहले जानना चाहिए- यूपीएससी परीक्षा 2018: पोस्ट विवरण- अनुवादक (बर्मीज़): 01 पोस्ट अनुवादक (दारी / फारसी): 01 पोस्ट कानूनी अधिकारी (ग्रेड -2): 05 पद लोक अभियोजक: 04 पद स्टोर अधिकारी: 04 डाक सीनियर लेक्चरर (टेक्सटाइल प्रोसेसिंग): 01 पोस्ट यूपीएससी परीक्षा 2018: महत्वपूर्ण तिथि- ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) प्रस्तुत करने की तिथि 29.03.2018 को 23:59 बजे है। पूरी तरह से प्रस्तुत ऑनलाइन आवेदन की छपाई की अंतिम तारीख 30.03.2018 को 23: 59 बजे तक है|

यूपीएससी परीक्षा 2018: आवेदन कैसे करें-
i) उम्मीदवारों को वेबसाइट http://www.upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी भी अन्य मोड के माध्यम से प्राप्त आवेदन स्वीकृत नहीं किए जाएंगे और उसे संक्षिप्त तौर पर अस्वीकार कर दिया जाएगा।
ii) उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता, जन्म तिथि, अनुभव (निर्धारित प्रारूप में अधिमानतः), वांछनीय योग्यता (एस) या कोई अन्य जानकारी से संबंधित निम्नलिखित दस्तावेज / प्रमाण पत्र अपलोड कर सकते हैं
iii) एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन करना चाहिए और प्रत्येक पद के लिए निर्धारित तरीके से शुल्क का भुगतान करना चाहिए।
iv) ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) को जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को अंतिम रूप से प्रस्तुत ऑनलाइन भर्ती आवेदन के प्रिंट आउट को लेने की आवश्यकता है

यूपीएससी परीक्षा 2018: पात्रता मानदंड-
अनुवादक (बर्मीज़)
(ए) एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री स्तर पर अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ संबंधित विदेशी भाषा में संबंधित स्नातक (बुर्मीय)। या एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ स्नातक की डिग्री; और (बी) भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय या संस्थान से दुभाषिए या अनुवाद मानक के साथ संबंधित विदेशी भाषा में डिप्लोमा (बर्माई)

अनुवादक (दारी / फारसी)
(ए) किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री स्तर पर अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ विदेशी भाषा संबंधी (दारी / फारसी) स्नातक की डिग्री। या एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ स्नातक की डिग्री; और (बी) भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से दुभाषिए या अनुवाद मानक के साथ संबंधित विदेशी भाषा (डारी / फारसी) में डिप्लोमा

कानूनी अधिकारी (ग्रेड -2)
(i) अंतर्राष्ट्रीय मान्यता के क्षेत्र में और / या अंतरराष्ट्रीय संबंधों या अंतरराष्ट्रीय संगठनों के क्षेत्र में विशेषज्ञता वाले कानून में मास्टर डिग्री।

सार्वजानिक अभियोक्ता
(i) एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के कानून में डिग्री। (ii) कंप्यूटर और इंटरनेट पर वर्ड प्रोसेसिंग का मूल ज्ञान

स्टोर अधिकारी
एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इंजीनियरिंग में डिग्री या सामग्री प्रबंधन में दो साल के अनुभव के साथ विज्ञान में डिग्री (खरीद, वैज्ञानिक और तकनीकी भंडार और उपकरणों और वस्तुओं के नियंत्रण का रखरखाव)

वरिष्ठ व्याख्याता (वस्त्र प्रसंस्करण)
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से टेक्सटाइल प्रोसेसिंग या टेक्सटाइल रसायन विज्ञान में टेक्सटाइल प्रोसेसिंग या टेक्सटाइल कैमिस्ट्री या बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग या बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी में डिग्री; या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से टेक्सटाइल कैमिस्ट्री या टेक्सटाइल प्रसंस्करण में पोस्ट डिप्लोमा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *