10 बॉलीवुड आभूषण : भारतीय आभूषण के सबसे अद्भुत प्रकार

10 सबसे बॉलीवुड आभूषण रुझान हर भारतीय दुल्हन को इस शादी के मौसम की जांच करनी चाहिए

शादी के मौसम के बारे में हमारे बारे में, दुल्हन-उन्माद उन्माद की तैयारी के बीच में हैं जिसमें विभिन्न कार्यक्रमों के लिए बुकिंग स्थल शामिल हैं, अतिथि सूचियां तैयार करना, निमंत्रण भेजना, कैटरर्स की बुकिंग करना, मेनू का निर्णय करना, घटनाओं को अंतिम रूप देना, फिटिंग, उन संगठनों में फिट होने के लिए आकार में आना और आखिरी लेकिन निश्चित रूप से कम से कम नहीं, गहने। आखिरकार, कोई दुल्हन एक दिन उस दिन शर्मीली या शैली से बाहर नहीं दिखना चाहती है जो मूल रूप से उसे मनाती है और अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक है। और इसलिए, बाकी सब कुछ के रूप में, गहने को अपनी सुंदरता, उसकी लालित्य, उसकी ग्लैमर और शैली की भावना को बढ़ा देना चाहिए।

पारंपरिक भारतीय शादी में गहने के महत्व पर जोर नहीं दे सकता है। यह दुल्हन और / या दुल्हन के परिवार की समृद्धि का प्रतीक है। गहने के विभिन्न सामान अलग पारंपरिक अर्थ रखते हैं और दुल्हन और दुल्हन दोनों के लिए अलग-अलग चीजों को इंगित करते हैं। और, ज़ाहिर है, सही गहने रिहाना के अमर शब्दों में, एक दुल्हन को “हीरे की तरह चमकदार चमक सकते हैं।”

अब, बॉलीवुड और शादियों के बीच संबंध निर्विवाद है। बॉलीवुड का प्रभाव शादी के संगीत के हर पहलू में और संगीत द्वारा संगीत और सामान के सभी सामानों में देखा जा सकता है। क्या आप एक मेहंदी की कल्पना कर सकते हैं जिसमें मेहंदी के बारे में कम से कम एक फिल्म गीत नहीं है? कहने की जरूरत नहीं है, ब्राइडल गहने भी बॉलीवुड से काफी प्रभावित है। तो गहने में कुछ दिखने वाले, रुझानों के रुझान क्या हैं कि हर दुल्हन को ध्यान देने की आवश्यकता है? हम एक नज़र डालें।

1. पारंपरिक आभूषण

परंपरा कभी भी भारत जैसे देश में कभी खत्म नहीं होती है, और कहीं भी हमारी फिल्मों और यहां तक ​​कि हमारी सेलिब्रिटी विवाहों की तुलना में यह स्पष्ट नहीं है। उदाहरण के लिए, करिश्मा कपूर द्वारा उनकी शादी में पहने गए नाथ, या अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और ऐश्वर्या राय द्वारा पहने जाने वाले पारंपरिक कुंडन गहने भी उनके व्यापक रूप से प्रचारित नपुंसकों पर पहने जाते हैं। सोना, हीरे, रूबी और इतने सारे शैलियों और रंगों के पूरक पर जडौ और मीनाकारी जैसे स्टाइल और एक बिल्कुल आश्चर्यजनक दुल्हन के लिए तैयार करें। यहां तक ​​कि चेन्नई एक्सप्रेस में दीपिका पादुकोण द्वारा खेले जाने वाले दक्षिण भारतीय शैली को कमरबंद से मैंग टिकिका और सिक्का हार से लेकर बॉलीवुड और हमारे दिल में पारंपरिक गहने की जगह दोहराई जाती है।

2. वक्तव्य आभूषण

बड़ा सुंदर है। ऐसा लगता है कि बॉलीवुड नायिकाओं ने अपनी फिल्मों, रेड कार्पेट उपस्थिति और यहां तक ​​कि दुल्हन फैशन शो में भी गले लगा लिया है। चमकदार हीरे, पन्ना और रूबी, भारी सोने की चूड़ियों और यहां तक ​​कि भारी बालियां और बड़े रत्नों से भरे हुए कमर के साथ भारी चॉकलेट उन दुल्हन के रूप में पूरक हैं जो उन्हें ले जा सकते हैं। विभिन्न घटनाओं में कल्कि कोचलिन और दीया मिर्जा द्वारा उचित रूप से दिखाया गया, यह गहने वास्तव में ‘कथन’ बना देता है।

3. हेडपीस

पीटा ट्रैक थोड़ा सा जाना चाहते हैं? सामान्य मंगल tika से कुछ अलग खोज रहे हैं? विभिन्न गहने और फैशन कार्यक्रमों में कल्कि कोचलिन और रविना टंडन द्वारा खेले जाने वाले दिखने की जांच करें। ए ‘नवाब’ शैली आधा मथा पट्टी या एक बड़े पैमाने पर मां टिका एक स्टाइल स्टेटमेंट को अनदेखा करना या भूलना मुश्किल कर सकती है और किसी दुल्हन की महिमा के लिए लालित्य और सनकी आकर्षण की हवा जोड़ सकती है।

4. मोती

मोती तेजी से हमारी नायिकाओं के हित को प्राप्त कर रहे हैं जैसा सोनम कपूर की एक फैशन शो में हालिया उपस्थिति में प्रमाणित है, जिसमें मोती के पहिये कई बार उसके कंधे से घिरे हुए थे। आप एक मोती के हार को एक और रंगीन के साथ जोड़ सकते हैं या सोने के गहने के साथ भारी मोती बूंद पहन सकते हैं। मोती के गहने के कालातीत लालित्य सुनिश्चित करता है कि यह काफी कुछ भी करने के लिए एक क्लासिक देखो देता है।

5. चमकीला

सभी दुल्हन भारी सेट और विचित्र टुकड़ों से सहज नहीं होंगे। इसलिए, यदि आप कुछ चिकना चाहते हैं, तो हीरे, क्रिस्टल या किसी भी अन्य पत्थर को पसंद करते हुए प्लैटिनम में गहने पर विचार करें। आप इन्हें अपने trousseau से मेल कर सकते हैं या उन्हें संगीत या यहां तक ​​कि रिसेप्शन जैसे अन्य कार्यों के लिए पहन सकते हैं। प्रियंका चोपड़ा और सोनाक्षी सिन्हा ने विभिन्न कार्यक्रमों पर नजर डाली है।

6. ‘मैच’ मिलाएं

अपरंपरागत लग रहा है? प्रयोग करना चाहते हैं, शायद? बोल्ड दुल्हन के लिए जो इसे ‘मिश्रण’ से खींच सकता है, परम शैली का विवरण बना सकता है। चूड़ियों से अंगूठियों तक के हार तक, आप एक अनूठा रूप बनाने के लिए सोने, मोती, कुंडन और इतने पर तत्वों को मिला सकते हैं जो हर किसी को अपनी सांस को आश्चर्यचकित कर देगा। गहने ढेर और हर किसी को प्रशंसा में gasp देखो। एक छोटे हीरे के साथ दीपिका पादुकोण का एक लंबा बहु-फंसे मोती का उपयोग एक आदर्श उदाहरण है।

7. रानी हार

क्या दुल्हन अपने शादी के दिन पर राजसी और सुरुचिपूर्ण दिखना नहीं चाहती? इसे पूरा करने का एक तरीका उपयुक्त नाम रानी हार के साथ है। भारी, बहु-फंसे हुए हार, जो छाती से कमर तक कहीं भी विस्तार कर सकते हैं, को श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित जैसी अभिनेत्री द्वारा खेल दिया गया है। हार किसी भी चीज़ के साथ जाती है – एक अलंकृत संगठन से सादे साड़ी तक – और इसलिए किसी दुल्हन के लिए बिल्कुल सही है।

8. मेष आभूषण

जो लोग इस सीजन में एक ठाठ दिखने की तलाश में हैं, उनके लिए जाल गहने सही जवाब है। जब एक सुरुचिपूर्ण पोशाक जाल के गहने के साथ मिलकर पहनने वाले पहनने वाले को वास्तव में एक ही समय में, वास्तव में, झुकाव और आधुनिक उपस्थिति दे सकता है। यदि आप सुनिश्चित करते हैं कि आप इसे अपने संगठन के साथ समन्वयित कर रहे हैं, तो आप सोने, हीरे, प्लैटिनम और कई अन्य प्रकार के जाल के गहने से चुन सकते हैं। सोनम कपूर अपने सामान्य इलाके के साथ ऐसा एक हार खेलते हैं।

9. क्रिस्टल

इस सीजन में क्रिस्टलीय लुक है। क्रिस्टल की बहुमुखी प्रतिभा उन्हें जो भी दिखने के लिए देख रहे हैं, उसे बहुत अनुकूल बनाती है। चाहे वह जीवंत रंग हों या पेस्टल हों, चाहे आप उन्हें अपने संगठन में या हार, कंगन, बालियां और अन्य के रूप में चाहते हों, क्रिस्टल अनुकूलनीय हों। सब कुछ, वे एक जादुई आकर्षण जोड़ना चाहते हैं जो खोजने में मुश्किल है। कैटरीना कैफ और बिपाशा बसु को देखो यदि आप जानना चाहते हैं कि मेरा क्या मतलब है।

10. हीरे

हीरे है सदा के लिए। इसे अस्वीकार नहीं किया जा सकता है और भारतीय गहने के कुछ सबसे खूबसूरत टुकड़ों में प्रमाणित है। यह पारंपरिक कुंडन और पोल्की या भारी हीरे के सेट या चिकना टुकड़े या सोने, प्लैटिनम और यहां तक ​​कि मोती, रूबी, पन्ना और नीलमणि के साथ संयोजन, हीरे सभी स्वादों को पूरा करते हैं। वे ब्लिंग या परिष्कार या रॉयल्टी का एक तत्व जोड़ सकते हैं – जो भी आपके दिल की इच्छा है। सिनेमा की शुरुआत के बाद से प्रत्येक अभिनेत्री द्वारा खेलती है, वे एक तत्व हैं जो दुल्हन बिना कर सकती है या कर सकती है।

बॉलीवुड लंबे समय से भारतीय दुल्हन के लिए गंतव्य जा रहा है। चाहे हम हम आप हैं कौन या ऐश्वर्या राय की परंपरागत राजस्थानी जोध अकबर या शिल्पा शेट्टी की ध्रुदन में भव्य नीली शादी की पोशाक या राम लीला में दीपिका पादुकोण द्वारा खेले जाने वाले चांदनी बालियां, बॉलीवुड के प्रभाव पर मथुरी दीक्षित के गहने और गहने हों भारतीय दुल्हन गहरा है और छूट नहीं दी जा सकती है। यह इस तथ्य से भी प्रमाणित किया जा सकता है कि बॉलीवुड डिजाइनरों को अक्सर अपने विवाह के लिए प्रमुख भारतीय परिवारों के कई शेरों को तैयार करने के लिए बुलाया जाता है।

Loading...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *